Asianet News Hindi

कठुआ से पकड़े गए तीन आतंकी जम्मू के जेआईसी भेजे गए

अधिकारियों ने बताया कि ट्रक में सवार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और चार एके-56 राइफल, दो एके-47 राइफल, छह मैगज़ीन, 180 गोलियां और 11,000 रुपये नकद जब्त किए गए थे।

Three Jaish terrorist arrested from Kathua, sent to JIC in Jammu
Author
Jammu, First Published Sep 23, 2019, 6:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू (Jammu). जम्मू-कश्मीर के कठुआ से गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को जम्मू स्थित बहु-एजेंसी संयुक्त पूछताछ केंद्र (जेआईसी) सोमवार को भेज दिया गया। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "जैश के तीन आतंकवादियों को सोमवार को गहन पूछताछ के लिए जम्मू के जीआईसी भेजा गया है ताकि उनके मंसूबों का पता लगाया जा सके।" उन्होंने बताया कि इसके अलावा, हम यह भी जानना चाहते हैं कि उन्होंने सरहद के किस हिस्से से घुसपैठ की थी।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों की निशानदेही पर शनिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में कई स्थानों पर दबिश दी थी और जैश के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया था। पुलवामा के गुलशनाबाद के सुहैल अहमद लटू और राजपुरा के बशीर अहमद लोन को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि लटू उस ट्रक का मालिक है जो पिछले गुरूवार को पंजाब से कश्मीर आतंकवादियों और राइफलों को ला रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि ट्रक में सवार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया और चार एके-56 राइफल, दो एके-47 राइफल, छह मैगज़ीन, 180 गोलियां और 11,000 रुपये नकद जब्त किए गए थे। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कठुआ के लखनपुर में ट्रक को रोका था। यह ट्रक पंजाब से कश्मीर घाटी की ओर जा रहा था।

उन्होंने बताया कि सभी आतंकी घाटी के रहने वाले हैं। ट्रक को जावेद अहमद डार चला रहा था। तीन आतंकवादियों की पहचान उबैद-उल-इस्लाम, सबील अहमद बाबा और जहांगीर अहमद पार्रे के तौर पर हुई है। अधिकारी ने बताया कि बशीर को इन हथियारों को लेना था।

 


[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios