Asianet News HindiAsianet News Hindi

TMC यूथ विंग की अध्यक्ष सायोनी घोष अरेस्ट, Tripura में BJP कार्यकर्ताओं को कुचलने का आरोप

सयोनी घोष अगरतला में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार कर रही थीं। आरोप है कि वह बीजेपी की मीटिंग से गुजर रही थीं, उस दौरान विरोधी पार्टी के कार्यकर्ताओं को कुचलने की कोशिश कीं। कथित तौर पर अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया।

TMC youth wing Chief Saayoni Ghosh arrested on attempt to murder charges, alleged to mow down BJP workers in Agartala DVG
Author
Agartala, First Published Nov 21, 2021, 7:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अगरतला। टीएससी यूथ विंग (TMC Youth wing President) की अध्यक्ष सायोनी घोष (Saayoni Ghosh ) को अगरतला पुलिस (Agartala Police) ने अरेस्ट कर लिया है। सयोनी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP workers) को कुचलने की कोशिश का आरोप है। पश्चिम त्रिपुरा के अतिरिक्त एसपी (शहरी) बीजे रेड्डी (BJ Reddy) ने बताया कि सयोनी पर आईपीसी की धारा 307, 153 के तहत मामला दर्ज किया है।

गाड़ी से बीजेपी कार्यकर्ताओं को की कुचलने की कोशिश

सयोनी घोष अगरतला में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार कर रही थीं। आरोप है कि वह बीजेपी की मीटिंग से गुजर रही थीं, उस दौरान विरोधी पार्टी के कार्यकर्ताओं को कुचलने की कोशिश कीं। कथित तौर पर अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया और पथराव किया, जिससे अराजकता फैल गई जिससे भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए।

एक वीडियो में खेला होबे कहते दिख रहीं सयोनी

सयोनी घोष का एक वीडियो वायरल हो रहा है। घोष का एक कथित वीडियो ट्वीट किया गया है, जिसमें वह बैठक से गुजरते हुए अपने वाहन से खेला होबे (खेल अभी शुरू हुआ) चिल्ला रही हैं।

इन धाराओं में दर्ज की गई है प्राथमिकी

एफआईआर के अनुसार, घोष पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153 (दंगा भड़काने का इरादा), 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 307 (हत्या का प्रयास) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाया गया था। 

सांसद ने कहा-त्रिपुरा सरकार ने किया कानून का दुरुपयोग

टीएमसी सांसद सुष्मिता देव (Sushmita Deb) ने कहा कि त्रिपुरा में घोष की गिरफ्तारी "कानून का पूर्ण दुरुपयोग" है। उन्होंने कहा कि जिस वीडियो के आधार पर उन्होंने उन पर (घोष) आरोप लगाया है, उससे पता चलता है कि वे कार में बैठी हैं, कार सामान्य गति से चल रही है। वीडियो कार के अंदर का है और वह किसी को जवाब दे रही है जिसने खेला कहा होबे, और वह खेला होबे कहकर जवाब दे रही है। यह हत्या का प्रयास कैसा है?

श्रीमती देव ने कहा कि वे आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने लोगों को मारने की कोशिश में सीएम की बैठक की भीड़ को पूरी गति से खदेड़ दिया, यह कौन विश्वास करेगा? यह पूरी तरह से मनगढ़ंत मामला है, यह स्पष्ट रूप से हमारे अभियान को पटरी से उतारने के लिए है।

बिप्लव देव पर अभिषेक बनर्जी ने लगाया आरोप

टीएमसी सदस्यों ने यह भी दावा किया है कि उन्हें पीटा गया था। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), जो त्रिपुरा (Tripura) के पार्टी प्रभारी हैं, ने रविवार को ट्वीट किया कि बिप्लब देव इतने बेशर्म हो गए हैं कि अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश भी वह नहीं मान रहे हैं। उन्होंने बार-बार हमारे समर्थकों और हमारी महिला उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बजाय उन पर हमला करने के लिए गुंडों को भेजा है। त्रिपुरा बीजेपी द्वारा लोकतंत्र का मजाक उड़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

Farm Laws: सिंघु बार्डर पर निर्णय-पीएम मोदी को लिखेंगे खुला पत्र, पूछा टेनी को क्यों नहीं किया जा रहा बर्खास्त

Governor Bgdr. BD Mishra बोले: 1962 का उलटफेर कमजोर नेतृत्व की देन, अब हमारे पास दुनिया की शक्तिशाली सेना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios