Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tripura विवाद: Saayoni Ghosh जमानत पर रिहा, त्रिपुरा पुलिस ने किया था अरेस्ट

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को कुचलने का आरोप टीएससी यूथ विंग की अध्यक्ष सायोनी घोष पर लगाया था। सायोनी घोष पर एफआईआर दर्ज कर रविवार को अगरतला पुलिस (Agartala Police) ने अरेस्ट भी कर लिया था।

TMC youth wing President Saayoni Ghosh granted bail, Agartala Police arrested in attempt to murder charges alleged by BJP workers DVG
Author
Agartala, First Published Nov 22, 2021, 8:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अगरतला। टीएमसी यूथ विंग (Trinamool Youth Congress) की अध्यक्ष सायोनी घोष (Saayoni Ghosh) को जमानत मिल गई है। पश्चिम त्रिपुरा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने अभिनेता और टीएमसी नेता सायोनी घोष को जमानत दे दी है। अगरतला पुलिस ने रविववार को घोष को हत्या के प्रयास और उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

सायोनी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को कुचलने का आरोप

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को कुचलने का आरोप टीएससी यूथ विंग की अध्यक्ष सायोनी घोष पर लगाया था। सायोनी घोष पर एफआईआर दर्ज कर रविवार को अगरतला पुलिस (Agartala Police) ने अरेस्ट भी कर लिया था। 

दरअसल, सायोनी घोष अगरतला में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार कर रही थीं। आरोप है कि वह बीजेपी की मीटिंग से गुजर रही थीं, उस दौरान विरोधी पार्टी के कार्यकर्ताओं को कुचलने की कोशिश कीं। कथित तौर पर अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया और पथराव किया, जिससे अराजकता फैल गई जिससे भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए।

एक वीडियो में खेला होबे कहते दिख रहीं सायोनी

सायोनी घोष का एक वीडियो वायरल हो रहा है। घोष का एक कथित वीडियो ट्वीट किया गया है, जिसमें वह बैठक से गुजरते हुए अपने वाहन से खेला होबे (खेल अभी शुरू हुआ) चिल्ला रही हैं।

इन धाराओं में दर्ज की गई है प्राथमिकी

पश्चिम त्रिपुरा के अतिरिक्त एसपी (शहरी) बीजे रेड्डी (BJ Reddy) ने बताया कि सायोनी पर आईपीसी की धारा 307, 153 के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर के अनुसार, घोष पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153 (दंगा भड़काने का इरादा), 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 307 (हत्या का प्रयास) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाया गया था। 

टीएमसी ने भी लगाया थाने में पिटाई का आरोप

रविवार को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा के अगरतला के एक पुलिस स्टेशन में सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पीटा। थाने में त्रिपुरा पुलिस (Agartala Police)  के सामने लाठियों से पीटा गया।
 
टीएमसी के मुताबिक, त्रिपुरा पुलिस उस होटल में पहुंची, जहां पार्टी नेता (TMC Youth wing President) सायोनी घोष (Saayoni Ghosh) ठहरी थीं और उन्हें पूछताछ के लिए थाने बुलाया। उन्होंने कथित तौर पर यह नहीं बताया कि पूछताछ किस मामले के बारे में थी। इसके बाद सायोनी घोष और कुणाल घोष समेत टीएमसी के कुछ अन्य नेता अगरतला थाने पहुंचे। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि कुछ मिनट बाद जब सायोनी घोष पूछताछ के लिए गई तो करीब 25 भाजपा कार्यकर्ता हेलमेट और लाठियां लिए हुए पहुंचे और थाने के अंदर टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमला करने लगे। उन्होंने बताया कि घटना में तृणमूल कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए।

यह भी पढ़ें:

West Bengal BJP खेमे में निराशा: SC ने कहा-मुकुल रॉय केस में विधानसभा अध्यक्ष निर्णय लेंगे

Andhra Pradesh में तीन-तीन राजधानियों का प्रस्ताव वापस

Pakistan नहीं बढ़ा रहा पेट्रोल के दाम, पेट्रोल पंप डीलर पूरे देश में 25 नवम्बर को हड़ताल पर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios