Asianet News Hindi

ट्विटर ने जेरेमी केसल को बनाया इंडिया का ग्रीवेंस ऑफिसर, धर्मेंद्र चतुर ने दिया था इस्तीफा

ट्विटर और सरकार के बीच तनातनी फरवरी से चल रही है। किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भद्दी आलोचनाएं पब्लिश हो रही थीं।

Twitter interim grievance officer Dharmendra Chatur quits Jeremy Kessel takes over pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2021, 11:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सोशल मीडिया की नई गाइडलाइन को लेकर सरकार और ट्विटर (Twitter) आमने-सामने हैं। इसी बीच ट्विटर के ग्रीवांस ऑफिसर (grievance officer ) धर्मेंद्र चतुर ने पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह अब जेरेमी केसल ने पदभार संभाल लिया है। जेरेमी केसल कैलिफोर्निया के रहने वाले हैं उन्हें भारत में नया शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है। 

जेरेमी केसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ग्लोबल लीगल पॉलिसी डायरेक्टर हैं। देश के नए आईटी रूल-2021 के अनुसार भारतीय यूजर्स की शिकायतों पर कार्रवाई के लिए सोशल मीडिया कंपनियों में शिकायत अधिकारी की नियुक्ति जरूरी है। धर्मेंद्र चतुर की इस पद पर नियुक्ति नए आईटी नियमों के तहत ही की गई थी।

फरवरी से चल रहा विवाद
ट्विटर और सरकार के बीच तनातनी फरवरी से चल रही है। किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भद्दी आलोचनाएं पब्लिश हो रही थीं। आईटी मिनिस्ट्री ने ट्विटर ने यह कंटेंट ब्लॉक करने को कहा था। लेकिन ट्विटर ने इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बताकर विवाद खड़ा कर दिया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios