Asianet News HindiAsianet News Hindi

Twitter: पराग अग्रवाल होंगे नए CEO, को-फाउंडर जैक डोर्सी ने छोड़ा पद

ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने कंपनी के CEO के पद से इस्तीफा दे दिया है। पराग अग्रवाल नए CEO होंगे। वह अब तक कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे। 

Twitter Jack Dorsey stepping down Parag Agrawal New CEO
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 10:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद से इस्तीफा दे दिया है। पराग अग्रवाल कंपनी के नए CEO होंगे। 45 साल के पराग अब तक कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे। उन्होंने 10 साल पहले ट्विटर ज्वाइन की थी। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा है कि निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल की सीईओ और बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

ट्विटर की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। इसमें डॉर्सी ने कहा कि मैंने कंपनी में कई पदों पर जिम्मेदारी निभाया है। पहले को-फाउंडर से सीईओ की भूमिका निभाई। इसके बाद चेयरमैन, एक्जीक्यूटिव चेयरमैन और सीईओ के रूप में 16 साल काम किया। अब मैंने फैसला किया है कि कंपनी को अलविदा कहने का समय आ गया है। 

पराग अग्रवाल ने IIT बॉम्बे से की है पढ़ाई
IIT बॉम्बे से पढ़ाई करने वाले पराग अग्रवाल स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट भी हैं। ट्विटर ने 2018 में उन्हें एडम मेसिंजर की जगह चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया था। ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और याहू के साथ काम कर चुके हैं।

बता दें कि डोर्सी ने अपने तीन साथियों के साथ 21 मार्च 2006 को सेन फ्रांसिस्को में ट्विटर की स्थापना की थी। डोर्सी के पद छोड़ने की खबरें सामने आने के बाद कंपनी के शेयर्स की कीमतें 10% तक बढ़ गईं। जैक 2022 तक कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे। कंपनी का बोर्ड पिछले साल से डॉर्सी के जाने की तैयारी कर रहा था।

 

ये भी पढ़ें

Rajya Sabha के 12 सांसदों का निलंबन हो सकता है वापस, सभापति एम.वेंकैया नायडु से मिलेंगे निलंबित MP

HAL विकसित कर रहा सिस्टम, दुश्मन की सीमा में 200 किलोमीटर तक की सारी जानकारियां एक झटके में मिलेगी

Dragon करेगा तीन लाख सैनिकों भर्ती: XI Jinping बोले-भविष्य की लड़ाईयों को जीतने के लिए नई प्रतिभाओं की जरुरत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios