Asianet News Hindi

कश्मीर में सेना को मिली एक और बड़ी कामयाबी, ट्रक में छिपकर बैठे 2 आतंकवादी को पकड़ा

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

Two active members of Jaish-e-Mohammed arrested from Kashmir
Author
Jammu and Kashmir, First Published Sep 21, 2019, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू. (Jammu Kashmir) दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है। पिछले गुरुवार को पंजाब से कश्मीर आ रहे इस ट्रक में आतंकी सवार थे और एके-श्रेणी के राइफल मिले थे।

हो सकती हैं और भी गिरफ्तारियां 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने पुलवामा से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के दो समर्थकों को गिरफ्तार किया है। इसमें ट्रक मालिक सुहेल अहमद लाटू और बशीर अहमद लोन शामिल है।’’उन्होंने बताया कि दोनों को रिमांड पर भेज दिया गया है। उन दोनों से जेईएम मॉड्यूल और उसकी गतिविधियों को बारे में पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।

कार्डबोर्ड से भरे ट्रक में छिपे थे आतंकी 
अधिकारियों ने बताया कि पिछले गुरुवार जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर कार्डबोर्ड से भरे ट्रक को रोक कर उसकी तलाशी ली गई और ट्रक में यात्रा कर रहे तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों के पास से एके -56 राइफलें, दो एके -47 राइफलें, छह मैगजीन और 180 राउंड गोलियों के साथ ही 11,000 रुपये नकद बरामद किए गए थे। पुलिस ने विशिष्ट सूचनाओं के आधार पर लखनपुर में एक ट्रक को उस समय पकड़ा जब वह पंजाब से कश्मीर घाटी जा रहा था।

अब तक कुल 6 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार 
उन्होंने कहा कि सभी आतंकवादी कश्मीर घाटी के हैं। ट्रक गुलशनबाद, पुलवामा के सुहेल अहमद लाटू का है और जावेद अहमद डार नामक व्यक्ति उसे चला रहा था। पुलिस ने तीनों की पहचान पुलवामा के राजपोरा में रहनेवाले उबैद-उल-इस्लाम और सबील अहमद बाबा के रूप में की है। वहीं जहांगीर अहमद पारे बडगाम के चरार-ए-शरीफ का रहनेवाला है। उन्होंने कहा कि तीनों पंजाब से कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के लिए अवैध रूप से हथियार और गोला-बारूद ला रहे थे। अधिकारी ने बताया कि बशीर को यह हथियारों का जखीरा मिलने वाले थे। अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios