Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी, लश्कर से था संबंध, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

बता दें कि इससे पहले गुरुवार देर रात को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे।

Two unidentified terrorists killed in encounter in Jammu Kashmir Kulgam pwt
Author
Kulgam, First Published Jan 10, 2022, 8:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कुलगाम. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर से आतंकी और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई है। कुलगाम जिले (Kulgam District) में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हसनपुरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया था। 

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि दोनों आतंकवादी स्थानीय थे और लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ से जुड़े थे। इतना ही नहीं, वे कई आतंकी अपराधों में भी शामिल थे। दोनों आतंकियों की पहचान शोपियां के आलमगंज के आमिर अहमद वानी और पुलवामा के टिकेन के समीर अहमद खान के रूप में की है। पुलिस ने बताया कि वानी एक वर्गीकृत आतंकवादी था। 

हालांकि दूसरा मारा गया आतंकवादी हाल ही में आतंकी गुट में शामिल हुआ था। दोनों आतंकी अपराध के कई मामलों में शामिल समूह का हिस्सा थे। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। आतंकियों के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है। पुलिस ने कहा कि उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।


बडगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
बता दें कि इससे पहले गुरुवार देर रात को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीनों आंतकवादियों को मार गिराया था।  

इसे भी पढ़ें- China ने Arunachal क्षेत्र के कई क्षेत्रों के बदले नाम, बताया अपना क्षेत्राधिकार, AP को भी दिया है अलग नाम

Gangasagar Mela: ममता बनर्जी ने मेला पर रोक लगाने से किया इनकार, पूछा-कुंभ पर सवाल क्यों नहीं किया?

वायु शक्ति-2022: आज पोखरण में पावर डिमॉन्स्ट्रेशन करेगी IAF, 150 से अधिक फाइटर प्लेन करेंगे ताकत का मुजाहिरा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios