Asianet News Hindi

BSF के अलंकरण समारोह में शाह ने घुसपैठ, मानव-गौ-हथियारों की तस्करी और ड्रोन को एक चुनौती बताया

सीमा सुरक्षा बल(BSF) के 18वें अलंकरण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश के सामने घुसपैठ, मानव-गौ-हथियारों की तस्करी और ड्रोन को बड़ी चुनौती बताया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पैरामिलिट्री फोर्स पर पूरा भरोसा है।

Union Home Minister Amit Shah attended the 18th Ornamentation ceremony of BSF kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 17, 2021, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सीमा सुरक्षा बल(BSF) के 18वें अलंकरण समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि घुसपैठ, मानव तस्करी, गौ तस्करी, हथियारों की तस्करी, ड्रोन..ये सभी चुनौतियां हैं, लेकिन मुझे पैरामिलिट्री फोर्स पर पूरा विश्वास है कि वे सभी चुनौतियों को पार सीमा सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे

बलिदान देने वालों को सलाम
शाह ने कहा-मैं उन लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया है क्योंकि पूरा देश जानता है कि आप सजग बनकर देश की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं, इसी कारण आज देश लोकतंत्र के अपनाए हुए विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है, उन बलिदानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

शाह ने यह भी कहा
हमें 7,516 किमी की तटीय सीमा और 15,000 किमी से अधिक जमीनी सीमा के साथ आगे बढ़ना था। लंबे समय तक कुछ प्राथमिकताओं के कारण सीमा सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं हुई। जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी तो इस मुद्दे को आगे बढ़ाया गया।

सीमा सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा है। हमारे सामने कई चुनौतियां हैं। मुझे अपने अर्धसैनिक बलों पर पूरा भरोसा है। पीएम मोदी के तहत, हमारी एक स्वतंत्र रक्षा नीति है, जिसने हमारी संप्रभुता को उसी भाषा में जवाब देने की चुनौती देने वालों को चेतावनी दी।

pic.twitter.com/kCjCMR7pL7

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios