Asianet News HindiAsianet News Hindi

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से गुजरात के तीन दिनी दौरे पर रहेंगे, अब 5 सितंबर को PM नहीं आएंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) आज से गुजरात के तीन दिनी दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे विकास कार्यों की समीक्षा के अलावा कुपोषण से जुड़े एक अभियान में भी शामिल होंगे

Union Home Minister Amit Shah on a three-day visit to Gujarat from today
Author
New Delhi, First Published Aug 28, 2021, 9:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से तीन दिन के गुजरात के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे अहमदाबाद जिले के साणंद शहर के पास निधराद गांव में पोषण अभियान के तहत मिठाई बांटने के एक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। यह अभियान 2022 तक चलेगा। केंद्र सरकार की इस योजना का मकसद देश से कुपोषण मिटाना है। बता दें कि 5 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) गुजरात के दौरे पर आने वाले थे। वे यहां पीएम मोदी स्कूल ऑफ एक्सीलन्स प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने वाले थे। हालांकि अब यह दौरा निरस्त कर दिया गया है। अब वे वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-Virtual Poster Exhibition: 'फिल्मों ने समाज की छवि को आईने के रूप में दिखाकर सुधारने का काम किया है'

कई विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे
शाह गुजरात के दौरे पर विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। खासकर वे अहमदाबाद जिला तथा अपने लोकसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को परखेंगे। अमित शाह शनिवार शाम अहमदाबाद के कलेक्टर कार्यालय में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में शामिल होंगे। दिशा का मकसद जिले के विकास कार्यों को लेकर विधायकों, सांसदों और प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल बैठाना है, ताकि काम सुचारू रूप से चलते रहें। इस बैठक में सांसद, विधायक, नगर निगम, नगर पालिकाओं और जिला पंचायतों के प्रमुख शामिल होंगे। वे अपने यहां हुए विकास कार्यों के बारे में बताएंगे। बता दें कि अमित शाह गांधीनगर से सांसद हैं। अहमदाबाद जिला तथा शहर के कई हिस्से उनके ही निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं।

यह भी पढ़ें-गोल्ड मेडलिस्ट का सम्मान: नीरज चोपड़ा के नाम से हुआ आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट, राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

29 अगस्त का कार्यक्रम
शाह 29 अगस्त को दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में अहमदाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक बोदकदेव स्थित निगम कार्यालय में रखी गई है। सोमवार की सुबह अमित शाह अहमदाबाद जिले के साणंद शहर के पास निधराद गांव में पोषण अभियान के तहत मिठाई बांटने के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-पूर्वोत्तर को देश का विकास इंजन बनाने के लिए काम कर रही है केन्द्र सरकार: सर्बानंद सोनोवाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios