Asianet News HindiAsianet News Hindi

Virtual Poster Exhibition: 'फिल्मों ने समाज की छवि को आईने के रूप में दिखाकर सुधारने का काम किया है'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और जी. किशन रेड्डी ने शुक्रवार को संविधान का निर्माण ई-चित्र प्रदर्शन (Making of the Constitution and Virtual Poster Exhibition) का उद्घाटन किया।

Inauguration of Virtual Photo Exhibition on Making of the Constitution and Virtual Poster Exhibition Chitranjali 75
Author
New Delhi, First Published Aug 27, 2021, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और जी. किशन रेड्डी ने संविधान का निर्माण ई-चित्र प्रदर्शनी (Making of the Constitution and Virtual Poster Exhibition) का उद्घाटन किया। इसमें फिल्म पोस्टर भी लगाए गए हैं। बता दें कि इसकी तैयारियां मार्च से ही शुरू हो गई थीं।
pic.twitter.com/S7p6Sk8Xcd

अनुराग ठाकुर ने हिंदी सिनेमा की तारीफ में कहा
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा-भारतीय सिनेमा ने समाज की छवि को आईने के रूप में फिल्मों में दिखाने और समाज सुधार के लिए जिन्होंने काम किया है उन्हें भी जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है। हमारी फिल्म इंडस्ट्री आज़ादी के 75 वर्ष तक एक लंबी यात्रा तय करके यहां तक पहुंची है, हम भी फिल्म इंडस्ट्री की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। फिल्म इंडस्ट्री के पास भी अपने गौरवमय इतिहास को दिखाने का मौका है। हमारे संविधान को जिन सिद्धांतों और विचारों के साथ बनाया गया था, हम सबका दायित्व बनता है कि हम अपने संविधान और उसमें उल्लेख किए गए सिद्धांतों और विचारों को रक्षित और प्रचारित करें

हम 'जल्द 'अपने संविधान को जानें' जैसे कार्यक्रम भी शुरू करने जा रहे हैं। ई-प्रदर्शनी 11 क्षेत्रीय भाषाओं में है। यह तस्वीरों का एक अनूठा संग्रह है। इसमें  वीडियो, भाषण और जन भागीदारी के लिए इंटरैक्टिव क्विज के साथ काफी कुछ शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें-जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी: जलियांवाला बाग अब नए रंग-रूप में दिखेगा, PM कल करेंगे उद्घाटन

2047 तक भारत शक्तिशाली बने
केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा-ये प्रमुख विषय है कि 2047 में जब देश की आज़ादी को 100 साल पूरे होंगे तब भारत कैसा होना चाहिए। 2047 में कोई भी प्रधानमंत्री होगा, किसी भी पार्टी की सरकार होगी ये अलग बात है। 2047 में हमारा भारत शक्तिशाली बनकर उभरे ये हमारा लक्ष्य होगा।

यह भी पढ़ें-

बेंगलुरू के छात्र स्टीवेन हैरिस को पीएम मोदी ने लिखा पत्र, जानिए क्यों कहा-आपके विचार पॉजिटिविटी में मददगार
गणपति बप्पा मोरया: चांदी के खूबसूरत झूले पर बैठकर आशीर्वाद देंगे गणेशजी, कोरोना को लेकर Alert भी करेंगे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios