Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिग्विजय सिंह जितना बोलेंगे, उतना ही भाजपा को फायदा होगा: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जम्मू-कश्मीर पर बयान को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा। प्रसाद ने कहा कि दिग्विजय सिंह अपना चेहरा पाकिस्तान में देखना चाहते हैं, तो हमें कुछ नहीं कहना। वे जितना बोलेंगे, भाजपा का उतना ही वोट शेयर बढ़ेगा और कांग्रेस का कम होगा।

Union Min Ravi Shankar Prasad says more Digvijaya Singh speaks more BJP vote increases
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2019, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जम्मू-कश्मीर पर बयान को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा। प्रसाद ने कहा कि दिग्विजय सिंह अपना चेहरा पाकिस्तान में देखना चाहते हैं, तो हमें कुछ नहीं कहना। वे जितना बोलेंगे, भाजपा का उतना ही वोट शेयर बढ़ेगा और कांग्रेस का कम होगा। 

दरअसल, दिग्विजय सिंह ने कश्मीर पर फैसले को लेकर भारत सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि सरकार ने अपने हाथ आग में झुलसा दिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है। मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और अजीत डोभालजी से अपील करता हूं कि सतर्क रहें, नहीं तो हम कश्मीर खो देंगे।

दिग्विजय सिंह के बयान पर सफाई दें सोनिया- प्रसाद
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोनिया गांधी फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बन गई हैं। ऐसे में मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि दिग्विजय सिंह ने जो बयान दिया है, वह उनका अकेले का है या पूरी कांग्रेस यही सोच रखती है।

जम्मू-कश्मीर में स्थिति अस्थिर- चिदंबरम 
इससे पहले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि यदि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भाजपा राज्य का विशेष दर्जा वापस नहीं लेती। उन्होंने कहा कि भाजपा का कहना है कि राज्य में सब कुछ ठीक है। लेकिन सच ये है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति अस्थिर हो गई है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया इस स्थिति को लेकर रिपोर्ट छाप रहे हैं लेकिन देश की मीडिया ऐसा नहीं कर रही है।

प्रधान सचिव ने फायरिंग की खबरों को खारिज किया
जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने सोमवार को उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि सुरक्षाबलों की फायरिंग में लोगों की जान चली गई। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने एक भी गोली नहीं चलाई और किसी की जान नहीं गई। उन्होंने कहा कि राज्य में शांतिपूर्ण माहौल रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए। इसी का नतीजा रहा कि राज्य में ईद शांतिपूर्ण ढंग से मनाई गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios