Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP BJP की पहली लिस्ट जारी: केशव मौर्य और बेबी रानी को भी टिकट, गोरखपुर से लड़ेंगे CM योगी, 21 के कटे टिकट

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी  कर दी है। बता दें कि यूपी में सात चरणों में चुनाव होने हैं। पहले फेज के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी

UP Election  2022 bjp first candidates list bsp, sp and congress news and updates  pwt
Author
new delhi, First Published Jan 15, 2022, 12:18 PM IST

नई दिल्ली.  उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के लिए भाजपा (BJP) की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में पहले और दूसरे फेज के चुनाव के लिए कैंडिडेट्स के नाम घोषित किए गए हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर से और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से कैंडिडेट्स होंगे। पहले कहा जा रहा था कि योगी अयोध्या से लडेंगे लेकिन पार्टी ने उन्हें गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया है।
 

 

बेबीरानी मौर्य को भी टिकट
उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को आगरा ग्रामीण से टिकट दिया गया है। पहले चरण के 57 और दूसरे चरण की 48 सीटों पर नाम तय किए गए हैं। 21 नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया है। 107 सीटों में 44 में ओबीसी, 19 में एससी और 10 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है।  बुराणा से उमेश मलिक, मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, सरधना से संगीत सोम हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, मेरठ साउथ सोमेंद्र तोमर, नोएडा से पंकज सिंह को चुनाव में उतारा गया है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दावा किया कि इस बार भी यूपी में बीजेपी की जीत तय है। यूपी को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई। योगी सरकार ने यूपी को दंगों से मुक्त किया। योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में गुंडाराज, भ्रष्टाचारियों, माफियों पर नकेल कसने का काम किया है।  बेटियां रात में भी निडर होकर घूम सकती हैं।  मैं दावे से कह सकता हूं कि योगी जी ने यूपी को दंगामुक्त राज्य बनाकर दिया है।

 

 

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के लिए निम्नलिखित प्रत्याशियों के नामों पर अपनी स्वीकृति दी गई है। आज देश में गरीबों के लिए मकान बना है तो उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बना है।  आज घर-घर नल से पानी पहुंचा है तो उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा पहुंचा है। गरीबों के लिए मुफ्त में अनाज सबसे ज्यादा यूपी में दिया गया है। यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सामान्य सीटों में भी हम एससी के उम्मीदवारों को मौका देंगे

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios