Asianet News HindiAsianet News Hindi

उत्तराखंड: पौढ़ी गढ़वाल में खाई में गिरी बस, 25 लोगों की मौत, मोबाइल की रोशनी में ग्रामीणों ने खोजे शव

उत्तराखंड में मंगलवार का दिन अमंगलकारी साबित हुआ। दो अलग-अलग हादसों से दो दर्जन से अधिक जानें जाने की सूचनाएं हैं। पहला हादसा एक पर्वत शिखर पर हिमस्खलन की है तो दूसरी घटना एक बस के खाई गिरने की है।

Uttarakhand Bus accident, Paudhi Gadhwal Simdi bus accident, 50 persons were in Bus fall in ditch, DVG
Author
First Published Oct 4, 2022, 11:44 PM IST

Uttarakhand Bus accident: उत्तराखंड में मंगलवार का दिन अमंगलकारी साबित हुआ। हिमस्खलन से कम से कम दस पर्वतारोहियों की मौत के बाद देर रात एक बस खाई में गिर गई। पौढ़ी गढ़वाल के सिमड़ी गांव में यह हादसा हुआ। बस में करीब 50 लोग सवार थे। बस सवारों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। 

कहां हुआ बस हादसा?
बस हादसा धुमाकोट से 70 किलोमीटर दूर आगे टिमरी गांव के पास हुआ। हरिद्वार के लालढांग क्षेत्र से एक बारात पौड़ी के बीरोंखाल ब्लॉक के काड़ागांव जा रही थी। मंगलवार की दोपहर में यह बस लालढांग से काड़ा गांव के लिए निकली थी। बस में करीब 50 लोग सवार थे। देर शाम अंधेरा होने के बाद बस घिरोली पुल के आगे पहुंची। बस सिमड़ी इंटर कॉलेज के पास एक खाई में अनियंत्रित होकर गई गई। देखते ही देखते हर ओर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोग पहुंचे तो उन लोगों ने पुलिस प्रशासन को सूचित किया। 

ग्रामीणों की सहायता से हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन 
गांववालों व पुलिस प्रशासन की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ। पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और मदद करने में जुट गए। स्थानीय विधायक महंत दिलीप रावत हादसा की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे। पौड़ी डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे। अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हुई। लोगों ने मोबाइल की फ्लैशलाइट की मदद से शवों और घायलों की तलाश की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा कंट्रोल रूम में घटना की समीक्षा की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios