Asianet News Hindi

सीएम बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले पुष्कर सिंह धामी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। सीएम बनने के बाद धामी पहली बार दिल्ली दौरे पर हैं। 

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami called on Prime Minister Narendra Modi pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 10, 2021, 5:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को मौजूदा कोविड -19 स्थिति के साथ-साथ राज्य से जुड़े अन्य मुद्दों से अवगत कराया।

 

प्रधानमंत्री के साथ उनके 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर करीब 40 मिनट की बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने उन्हें कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों और वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए अपनाई जा रही प्रक्रियाओं के बारे में बताया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री के साथ धामी की यह पहली औपचारिक मुलाकात थी।

धामी शनिवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य प्रमुख नेताओं से मुलाकात की। इसके साथ ही 2022 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक करेंगे। उधम सिंह नगर जिले के खटीमा निर्वाचन क्षेत्र से दो बार के विधायक, 45 वर्षीय पुष्कर सिंह धामी ने 4 जुलाई को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला है।

 

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पदभार ग्रहण करते हुए शुक्रवार को कोविड-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर राज्य की तैयारियों की समीक्षा की थी और संबंधित विभागों को जुलाई के अंत तक सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। उन्होंने घातक बीमारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य में पर्याप्त ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर के अलावा सभी जिला अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी में अलग-अलग बाल चिकित्सा वार्ड स्थापित करने के निर्देश दिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios