Asianet News Hindi

किसान सम्मान निधि योजना में भ्र्ष्टाचार, वसूली का वीडियो वायरल

जालौन में एक लेखपाल पर किसान सम्मान निधि योजना में फार्म के सत्यापन के नाम पर रूपए वसूली करने का आरोप लगा है। वसूली का वीडियो भी सामने आया है। 

Video Viral of Lekhpal taking bribe for forms
Author
Jalaun, First Published Jul 4, 2019, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जालौन:  कोंच तहसील में तैनात एक लेखपाल ने हर एक फार्म सत्यापन के नाम पर सौ-सौ रूपए वसूली की बोली लगा रखी है, जो किसानों से खुलेआम वसूली करता है। वसूली का वीडियो भी सामने आया है। एडीएम प्रमिल कुमार ने वीडियो का संज्ञान लेकर लेखपाल को निलंबित कर दिया है। 


वीडियो में दिखने वाले लेखपाल का नाम वीर सिंह निरंजन है। वह कोंच तहसील में तैनात है। लेखपाल ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले गांवों में किसानों से हर एक फार्म के सत्यापन के लिए सौ रूपए मूल्य तय किया है। वीडियो में लेखपाल वीर सिंह किसानों से रूपए लेते हुए नजर आ रहा है। यह वीडियो पांच दिन पुराना बताया जा रहा है। फार्म के हिसाब से रूपए कम होने पर वह फार्म वापस करने की धौंस भी दिखाता है। जब किसान ने बकाया रुपए दे देने का वादा किया तो लेखपाल ने रूपए जेब में रख लिए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद जालौन के एडीएम प्रमिल कुमार ने मामले को संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से लेखपाल को निलंबित कर जांच बैठा दी है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios