Asianet News HindiAsianet News Hindi

हजारों की सैलरी वाला तहसीलदार निकला धनकुबेरः 5 आलीशान बंगला, 21 प्लॉट-5 कार-2 ट्रैक्टर और भी बहुत कुछ..

ओडिशा विजिलेंस विभाग ने एक छापेमारी के दौरान अकूत संपत्ति बरामद की है। बुधवार को सुंदरगढ़ जिले के तंगरापल्ली में एडिशनल तहसीलदार के घर जब विजिलेंस टीम ने छापा मारा तो वहां से करोड़ों रुपए की अकूत संपत्ति मिली। विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति मामले में अतिरिक्त तहसीलदार कुलमणि पटेल के घर छापा मारा। 

Vigilance Raid on Additional tehsildar, 5 houses, 21 plots and many vehicles found kpg
Author
First Published Sep 23, 2022, 1:33 PM IST

कटक। ओडिशा विजिलेंस विभाग ने एक छापेमारी के दौरान अकूत संपत्ति बरामद की है। बुधवार को सुंदरगढ़ जिले के तंगरापल्ली में एडिशनल तहसीलदार के घर जब विजिलेंस टीम ने छापा मारा तो वहां से करोड़ों रुपए की अकूत संपत्ति मिली। विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति मामले में अतिरिक्त तहसीलदार कुलमणि पटेल के घर छापा मारा। इस दौरान टीम को 5 आलीशान घरों के अलावा 21 प्लॉट सहित करोड़ों की संपत्ति का पता चला है। 

छापेमारी में मिली ये चीजें : 
तहसीलदार कुलमणि पटेल के यहां छापेमारी के बाद विजिलेंस टीम ने 2 आलीशान भवन, 3 मकान, 21 प्लॉट, 2 ट्रैक्टर और 5 चार पहिया गाड़ियां बरामद की हैं। छापेमारी के दौरान विजिलेंस डिपार्टमेंट के अफसरों को लेफ्रिपाड़ा में एक करोड़ रुपए की तीन मंजिला आवासीय इमारत और चिताभंगा में 46.29 लाख रुपए की दो मंजिला इमारत भी मिली है। 

8 लाख की ज्वैलरी और 38 लाख के इंश्योरेंस : 
ओडिशा सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने कुलमणि पटेल के 14.48 लाख रुपए मूल्य के 3 चार पहिया वाहन, दो ट्रैक्टर और 14 लाख रुपए के दो ट्रेलर का भी पता लगाया है। छापेमारी के दौरान अतिरिक्त तहसीलदार के घर से 7.81 लाख रुपए कीमत के सोने और चांदी के आभूषणों के अलावा 37.68 लाख रुपए की बैंक और बीमा जमा राशि भी मिली है। बता दें कि इस छापेमारी में 4 डीएसपी और 10 इंस्पेक्टर के अलावा 4 एएसआई और अन्य कर्मचारियों की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। 

आय से 253% ज्यादा संपत्ति मिली : 
कुलमणि पटेल के पास आय के ज्ञात स्रोतों से 253 प्रतिशत ज्यादा संपत्ति मिली है। आय से अधिक संपत्ति का संतोषजनक हिसाब नहीं देने के बाद पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। विजिलेंस के अधिकारियों ने बताया कि तंगरापल्ली के अतिरिक्त तहसीलदार पटेल की संपत्तियों पर छापेमारी में करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति बरामद हुई है। फिलहाल उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

ये भी देखें : 

करप्शन के खिलाफ फूटा गुस्सा, हॉस्पिटल में चेकअप कराने लाए गए पार्थ चटर्जी को एक महिला ने चप्पल फेंककर मारी

ED ने आतंक तो मचा रखा है-मनमोहन सरकार में 4000 करोड़, जबकि मोदी के 8 साल में 1 लाख करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios