Asianet News HindiAsianet News Hindi

Weather Forecast Updates : दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश की संभावना

 पहाड़ी इलाकों से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि शीतलहर से तीन जनवरी तक राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 4-5 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 
 

weather forecast today live updates cold wave in many states
Author
New Delhi, First Published Jan 2, 2022, 9:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली :  यूपी, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बीते 24 घंटे में 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। शीतलहर से तीन जनवरी तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

weather forecast today live updates cold wave in many states

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 4 से 5 जनवरी के बीच उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। जिससे तापमान में भारी गिरावट की संभावना है।

4 जनवरी तक यूपी-पंजाब के कुछ हिस्सों में छाया रहेगा घना कोहरा
पश्चिमी विक्षोभ के मजबूत होने पर पहाड़ों पर बर्फबारी और हल्की बारिश हो सकती है। इसी के चलते 4 जनवरी तक यूपी और पंजाब के कुछ हिस्सों घना कोहरा छाया रह सकता है, वहीं पूर्वोत्तर भारत में मध्यम कोहरा छाया रह सकता है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि उत्तर भारत को 3 जनवरी के बाद शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है।हालांकि न्यूनतम तापमान फिलहाल 4 डिग्री सेल्सियस के आप-पास रहने की संभावना है।

 

जम्मू-कश्मीर- लद्दाख और उत्तराखंड में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

यूपी के कई शहरों में छाया घना कोहरा
उत्तर प्रदेश के कई शहरों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मुरादाबाद में घने कोहरे और शीतलहर के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, प्रयागराज में ठंड के चलते शहर में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे के चलते लोगों को काफ़ी दिक़्क़त हो रही है।

 

राजधानी दिल्ली के एक व्यक्ति ने बताया कि कि ठंड इतनी ज़्यादा है कि हाथ-पैर सही से काम नहीं कर रहे हैं। ऐेसे में चाय ही एक मात्र सहारा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios