Asianet News HindiAsianet News Hindi

Weather: कंपकंपाएगी दिसंबर की सर्दी, हिमाचल में बर्फबारी और कई राज्यों में बारिश की संभावना

दिसंबर की सर्दी उत्तर भारत के लोगों को कंपकंपा सकती है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की संभावना है। वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में बारिश हो सकती है।

Weather News cold will rise in december snowfall in himachal rain likely in many states
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2021, 7:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिसंबर की सर्दी उत्तर भारत के लोगों को कंपकंपा सकती है। मौसम विभाग (Weather Department) ने संभावना व्यक्त की है कि आने वाले दिनों में सर्दी बढ़ेगी। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और कई अन्य राज्यों में बारिश हो सकती है। इससे तेजी से सर्दी बढ़ेगी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने बताया है कि 30 नवंबर से 2 दिसंबर के दौरान अंडमान और निकोबार में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 3 दिसंबर की रात से अगले 48 घंटों तक उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है।

पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्व राजस्थान, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 1 से 2 दिसंबर तक बारिश की संभावना है। 2 दिसंबर को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश की आशंका है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 1 से 3 दिसंबर के बीच बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड
5-6 दिसंबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ आएगा। इसके चलते दिल्ली में बारिश हो सकती है। 2 दिसंबर को NCR में एक या दो स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। 5-6 दिसंबर को बारिश की संभावना अधिक है। इस दौरान पहाड़ और मैदान दोनों जगहों पर बारिश होगी। उत्तर भारत के राज्यों में बारिश के बाद ठंड तेजी से बढ़ेगी। बारिश दिल्ली समेत तमाम शहरों में स्मॉग और प्रदूषण से लोगों को निजात दिलाएगी। 

 

ये भी पढ़ें

ट्विटर के नए बॉस बने पराग तो एलन मस्क ने भारतीय टैलेंट को लेकर कही ये बात

एड इंजीनियर के रूप में पराग ने Twitter में शुरू किया था काम, 10 साल में बने CEO

Hyderabad: दिल के रोगी का इलाज कर रहे डॉक्टर की हार्ट अटैक से मौत, मरीज भी चल बसा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios