Asianet News HindiAsianet News Hindi

पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी विधायक ने ज्वाइन की टीएमसी, कृष्णा कल्याणी भी आए ममता के साथ

पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक बड़े पैमाने पर पार्टी छोड़ रहे हैं। मुकुल रॉय, सोमन रॉय, तन्मय रॉय समेत आधा दर्जन से अधिक बीजेपी विधायक टीएमसी ज्वाइन कर चुके हैं।
 

West Bengal BJP MLA Krishna Kalyani joins TMC, Know all about
Author
Kolkata, First Published Oct 27, 2021, 4:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) का साथ छोड़ने वालों का कारवां बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी से इस्तीफा देने वाले विधायक कृष्णा कल्याणी (Krishna Kalyani) ने टीएमसी (TMC) का दामन थाम लिया है। कृष्णा कल्याणी रायगंज (Raiganj) विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं। 1 अक्टूबर को उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। बुधवार को उन्हें ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरकार के  मंत्री पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) ने कोलकाता (Kolkata)में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। 

बीजेपी से नाराज चल रहे थे कृष्णा कल्याणी
 
बीजेपी के विधायक कृष्णा कल्याणी पार्टी से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे। संगठन के लोगों पर ही अपने खिलाफ साजिश का भी आरोप लगाया था। हालांकि, बीजेपी ने बीते दिनों ही विधायक कृष्णा कल्याणी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कल्याणी पर बीजेपी सांसद देबाश्री चौधरी और नवमनोनीत प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा था।

कल्याणी ने खुद के खिलाफ बताया था साजिश

बीजेपी के कारण बताओ नोटिस पर कृष्णा कल्याणी ने बीजेपी सांसद देबाश्री चौधरी पर अपने खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। कृष्णा ने पार्टी के लोगों पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। लेकिन इस्तीफा के बाद वह किस पार्टी में जाएंगे यह साफ नहीं किया था। करीब एक महीने के बाद उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर लिया है।

बंगाल में बीजेपी में बड़े पैमाने पर विधायक छोड़ रहे दल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक बड़े पैमाने पर पार्टी छोड़ रहे हैं। मुकुल रॉय, सोमन रॉय, तन्मय रॉय समेत आधा दर्जन से अधिक बीजेपी विधायक टीएमसी ज्वाइन कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

कश्मीर को लेकर सऊदी अरब को दिखाया था आंख, अब जाकर गिड़गिड़ाया तो 3 अरब डॉलर की मदद का किया ऐलान

Covaxin को फिर नहीं मिला WHO से अप्रूवल, 3 नवम्बर को अब होगा निर्णय

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर जम्मू-कश्मीर के दो मेडिकल स्टूडेंट्स पर यूएपीए केस

सूडान में सेना के तख्ता पलट के बाद जनता सड़कों पर, नागरिक और सेना संघर्ष में कम से कम दस लोग मारे गए, 150 से अधिक घायल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios