Asianet News Hindi

ममता बनर्जी ने हवाला कांड का जिक्र करके धनखड़ को बताया भ्रष्ट, मिला जवाब-चार्जशीट में यशवंत सिन्हा का नाम था

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के समय से ही ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच तनातनी चली आ रही है। चुनावी हिंसा के जरिये राज्यपाल ममता सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। अब ममता बनर्जी ने उन्हें भ्रष्ट बताकर एक नया बवाल खड़ा कर दिया है। ममता ने ट्वीट करके बताया कि धनखड़ का नाम हवाला चार्ज शीट में आ चुका है।
 

West Bengal politics, Mamata Banerjee's controversial statement, Jagdeep Dhankhar is corrupt person kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2021, 6:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान से ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच खींचतान चली आ रही है। इस मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी पीछे नहीं हैं। राज्यपाल चुनावी हिंसा के मामले में ममता की घेराबंदी करने के मकसद से दिल्ली जाकर राष्ट्रपति तक से मिलकर आए हैं। अब ममता बनर्जी ने एक विवादास्पद बयान दिया है।

जगदीप धनखड़ को बताया भ्रष्ट्र
ममता बनर्जी ने एक ट्वीट किया है। इसमें जगदीप धनखड़ को भ्रष्ट आदमी कहा है। ममता बनर्जी ने कहा है कि उनका नाम 1996 में हुए हवाल जैन केस की चार्ज शीट में आ चुका है। इसके साथ ही प्रेस कान्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि एक भ्रष्ट आदमी को केंद्र ने गवर्नर क्यों बनाया?

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर खड़ा किया सवाल
ममता बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार को धनखड़ के बारे में नहीं मालूम तो हवाला केस की चार्ज शीट खोलिए। इसमें उनका नाम भी था। ममता ने यहां तक कहा कि पहले आपने कोर्ट को मैनेज किया, फिर भी कोर्ट में केस हुआ, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं आ सका है।

ममता ने यह भी आरोप लगाए
 ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को राज्यपाल की बेवजह दखलअंदाजी से अवगत कराया है। विधानसभा द्वारा पारित कई विधेयक राज्यपाल के पास अटके हुए हैं। पश्चिम बंगाल के संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में यह अभूतपूर्व घटना है।

राज्यपाल का पलटवार-ममता बनर्जी ने सनसनी फैलाने गलत जानकारी दी
ममता बनर्जी के आरोपों पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा- यशवंत जी (यशवंत सिन्हा) हवाला केस में चार्जशीच में थे, इसलिए ममता बनर्जी को उनसे चर्चा करनी चाहिए। क्या उनको (ममता बनर्जी)  जनादेश इन बातों के लिए मिला है कि सभी संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट किया जाए। इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती। आपके राज्यपाल को चार्जशीट नहीं किया गया है। ऐसा कोई डाक्यूमेंट नहीं है। यह गलत सूचना है। मैंने हवाला चार्जशीट में किसी कोर्ट से स्टे नहीं लिया है, क्योंकि यह था ही नहीं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कुछ गंभीर आरोप लगाए। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उम्मीद नहीं थी की वे सनसनी फैलाने के लिए गलत जानकारी  देंगी और गलत तरीके से प्रस्तुत करेंगी।

pic.twitter.com/Z0DvjFnQ6W

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios