Asianet News Hindi

वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, इन खिलाड़ियों की बदौलत भारत ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने विडीज को धूल चटाते हुए सीरीज को 2-0 जीत लिया। इस सीरीज जीत के साथ भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का शानदार आगाज किया है और अब उसके 120 अंक हो गए। 468 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज मैच के चौथे दिन 210 रनों पर सिमट गई।

West Indies sweep, India won 2 0 Test series with the help of these players
Author
Jamaica, First Published Sep 3, 2019, 7:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जैमेका. दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने विडीज को धूल चटाते हुए सीरीज को 2-0 जीत लिया। इस सीरीज जीत के साथ भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का शानदार आगाज किया है और अब उसके 120 अंक हो गए। 468 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज मैच के चौथे दिन 210 रनों पर सिमट गई। कप्तान जेसन होल्डर को आउट कर रवींद्र जडेजा ने विंडीज की पारी को खत्म किया। वेस्ट इंडीज की तरफ से शामरा ब्रूक्स ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 50 रन बनाए। जेसन होल्डर ने 39 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 38 रन बनाए। विंडीज की दूसरी पारी में भारत की तरफ से मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने तीन-तीन जबकि इशांत शर्मा ने दो विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह 1 एक विकेट लेने में सफल रहे।

विंडीज ने टॉस हारा, भारत को बैटिंग का न्यौता
टॉस हारने के बाद विंडीज ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया, जो भारत के लिए फायदेमंद साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के हनुमा विहारी ने 111, कप्तान विराट कोहली ने 76 और ईशांत शर्मा ने 57 रनों का योगदान देकर पहली पारी में 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह की आक्रामक गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 117 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

चौथे दिन ही मिली शानदार जीत
टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त मिली। टीम ने विंडीज को फॉलोऑन नहीं देते हुए दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने4 विकेट पर 168 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज दूसरी पारी में 210 रनों पर ही ढेर हो गई और टीम इंडिया ने चौथे दिन ही जीत दर्ज कर ली।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios