Asianet News HindiAsianet News Hindi

शीतकालीन सत्र: आज 11:30 बजे होगी सर्वदलीय बैठक, शाम 4 बजे NDA के नेता बनाएंगे रणनीति

शीतकालीन सत्र के दौरान संसद सुचारू रूप से चले इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहेंगे। 

winter session farm laws all party meeting farm laws repeal bill
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2021, 5:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। एक साल तक चले किसान आंदोलन (Farmers Movement) के चलते केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानून (Farm Laws) वापस लेने। इसके बाद भी किसानों का आंदोलन जारी रहने और किसानों द्वारा एमएसपी (MSP) पर कानून बनाने की मांग के चलते 29 नवंबर से शुरू हो रहा शीतकालीन सत्र (Winter Session) काफी महत्वपूर्ण है। 

इस सत्र में सरकार तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए विधेयक (Farm Laws Repeal Bill) संसद में पेश करेगी। वहीं, विपक्ष भी कृषि कानूनों और एमएसपी पर सरकार को घेरेगी। सत्र के दौरान संसद सुचारू रूप से चले इसके लिए रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। 11:30 बजे शुरू होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहेंगे। 

शाम चार बजे होगी एनडीए की बैठक
बैठक में विपक्ष सत्र के दौरान किसानों को मुआवजा, एमएसपी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार से सदन में चर्चा की मांग करेगा। वहीं, सरकार सभी दलों को संसद में पेश किए जाने वाले सभी बिल के बारे में जानकारी देगी। शाम चार बजे एनडीए की बैठक होगी। इसमें एनडीए के नेता सत्र के लिए रणनीति तय करेंगे। 

दूसरी ओर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने 29 नवंबर को सदन में मौजूद रहने के लिए अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है।

ये भी पढ़ें

हिंदुओं को हिंदू बने रहना है तो अखंड भारत बनाना होगा: मोहन भागवत

संपत्ति में हिस्सेदारी के लिए बेटे ने किया परेशान, बुजुर्ग ने DM के नाम की 2 करोड़ की प्रॉपर्टी

दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, Omicron नहीं Delta वेरिएंट से हैं संक्रमित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios