Asianet News HindiAsianet News Hindi

नौकरी पाने के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है... कांग्रेस नेता के विवादित बयान पर बीजेपी का पलटवार

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रवक्ता प्रियांक खड़गे ने भी राज्य में सत्तारूढ़-भाजपा के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए हैं। उन्होंने विवादित बयान भी दिया है जिसे लेकर बीजेपी ने पलटवार भी किया है। कांग्रेस नेता ने भर्ती परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप कर्नाटक सरकार पर लगाया है।

Women have to sleep with someone to get job Congress leader attacks Karnataka govt BJP hits back mda
Author
New Delhi, First Published Aug 13, 2022, 6:44 PM IST

बेंगलुरू. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रवक्ता प्रियांक खड़गे ने भी राज्य में सत्तारूढ़-भाजपा के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए हैं। उन्होंने विवादित बयान भी दिया है जिसे लेकर बीजेपी ने पलटवार भी किया है। कांग्रेस नेता ने भर्ती परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप कर्नाटक सरकार पर लगाया है।

खड़गे ने क्या कहा
कर्नाटक में कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने राज्य में भाजपा शासित सरकार पर गंभीर आरोप लगाकर राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सरकारी नौकरी पाने के लिए पुरुषों को रिश्वत देनी पड़ती है जबकि महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रवक्ता खड़गे ने भर्ती घोटालों की न्यायिक जांच या विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर मामला चलाए। 

और क्या लगाया आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खड़गे ने राज्य में विभिन्न पदों पर भर्ती में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। खड़गे ने कहा कि सरकार ने नौकरियां बेचने का फैसला किया है। अगर युवतियों को सरकारी नौकरी चाहिए तो उन्हें किसी के साथ सोना पड़ता है। पुरुषों को सरकारी नौकरी के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। खड़गे ने आरोप लगाया कि एक मंत्री ने तो युवती को नौकरी के लिए अपने साथ सोने को कहा था। घोटाला सामने आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया और यही मेरे शब्दों का सबूत है। खड़गे ने कहा कि मेरे पास जो जानकारी है उसके अनुसार यह संभव है कि कुल 600 पदों के लिए सौदा किया गया है। ऐसा संदेह है कि सहायक अभियंता पद के लिए ₹50 लाख और कनिष्ठ अभियंता के पद के लिए ₹30 लाख की घूस ली जा रही है। इससे करीब ₹300 करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया है।

भाजपा ने किया पलटवार
कांग्रेस नेता खड़गे ने कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के लिए आवेदन करने वाले लाखों उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। कहा कि हर भर्ती परीक्षा में अनियमितता होने पर गरीब और प्रतिभाशाली छात्र कहां जाएं? अपराधियों और बिचौलियों को पता है कि कोई घोटाला सामने आने पर भी उनका कुछ नहीं होगा। सरकार लगभग 3 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। इस आरोप पर कर्नाटक भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि खड़गे यह नहीं देख पाए हैं कि इस तरह के बयान देने से पहले उनकी पार्टी क्या कर रही है। कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया कि पूर्व मंत्री प्रियांक खड़गे को इस तरह के बयान देने से पहले अपना घर देखना चाहिए। कांग्रेस सरकार के दौरान जयमाला रिश्वत कांड उजागर हुआ था और हम सभी जानते हैं कि इसमें कौन शामिल था। 

यह भी पढ़ें

चीन की मनमानी: Hambantota बंदरगाह पर तैनात करेगा Spy जहाज, इजाजत के लिए श्रीलंकाई सरकार को किया मजबूर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios