1 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इमोशनल होकर कोई फैसला न करें ये 3 अंक वाले, किसे मिलेगी बेड न्यूज?

| Dec 01 2022, 05:15 AM IST

1 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इमोशनल होकर कोई फैसला न करें ये 3 अंक वाले, किसे मिलेगी बेड न्यूज?
1 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इमोशनल होकर कोई फैसला न करें ये 3 अंक वाले, किसे मिलेगी बेड न्यूज?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंकों की गणना से लोगों के आने वाले भविष्य का अंदाजा लगाया जाता है। कुछ अंक ऐसे होते है जो व्यक्ति के लिए भाग्यशाली साबित होते है  जबकि कुछ अंक दुर्भाग्यशाली भी हो सकते है।

उज्जैन. अंक ज्योतिष के अनुसार, 1 दिसंबर, गुरुवार को अंक 1 वाले युवा करियर को लेकर नई योजना बना सकते हैं, मगर ये भावुकता में कोई फैसला न लें। अंक 2 वालों के लिए दिन थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा, लेकिन इन्हें दोस्तों का साथ मिलेगा। अंक 3 वालों का अपने भाइयों से किसी बात पर विवाद हो सकता है, इन्हें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। अंक 4 वालों का परिवार और संतान के साथ भावनात्मक जुड़ाव मजबूत हो सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल स्थिति बना रहा है। अभी और मेहनत करने की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और कौशल के कारण घर में समाज में एक सम्मानजनक स्थान प्राप्त करेंगे। आपके पास बहुत सारी योजनाएं होंगी, लेकिन जल्दबाजी और भावुकता में कोई फैसला न लें। किसी प्रियजन से कोई अशुभ समाचार मिलने से मन निराश रहेगा। युवाओं के लिए अपने करियर की योजना बनाने का समय आ गया है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत में कुछ परेशानियों का दौर रहेगा। दोपहर बाद स्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। किसी शुभचिंतक की मदद आपके लिए उम्मीद की किरण लेकर आएगी। दिन की शुरुआत थोड़ी कष्टदायक है इसलिए धैर्य और संयम से काम लें। किसी वाहन के खराब होने या किसी महंगे बिजली के उपकरण के खराब होने से भारी खर्च हो सकता है। आपकी किसी बात का बुरा असर भी हो सकता है। आपके प्रयासों से व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान निकालने की जरूरत है। कामकाज के रूटीन में थोड़ा सा बदलाव आपकी कार्यक्षमता में इजाफा करेगा। भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद बढ़ सकता है। धैर्य रखें और दूसरों की मध्यस्थता में शामिल हों। निवेश नीतियों पर फिर से विचार करने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत का भविष्य में अच्छा परिणाम मिल सकता है।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक संगठनों से जुड़ना और सहयोग करना आपको सुकून दे सकता है। साथ ही आध्यात्मिक उन्नति भी होगी। परिवार और संतान के साथ भावनात्मक जुड़ाव मजबूत हो सकता है। कभी-कभी काम में व्यवधान के कारण आप परेशान हो सकते हैं। लेकिन फिर से आप ऊर्जा जुटा सकते हैं और अपना काम शुरू कर सकते हैं और उसमें सफल हो सकते हैं। विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप व्यावहारिक रूप से अपने हर काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे तो निश्चित रूप से आपको सफलता मिल सकती है। रिश्तेदारों और पड़ोसियों से संबंध मधुर होंगे। संतान पक्ष से भी संतोषजनक समाचार मिल सकता है। कई बार गुस्सा आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। कई काम बिगड़ सकते हैं। आमदनी के साधनों में कुछ कमी रहेगी इसलिए अपने ख़र्चों को कम करने पर ध्यान दें। व्यावसायिक क्षेत्र में कुछ मामले उलझ सकते हैं। वैवाहिक संबंध सामान्य हो सकते हैं।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बहुत संतोषजनक है। जो लोग आपके खिलाफ थे आज आपके पक्ष में आएंगे। रिश्ते भी कई तरह से सुधर सकते हैं। इस समय हर काम शांतिपूर्वक संपन्न होगा। यदि आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे पूरा करें। समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है। कुछ लाभदायक अवसर हाथ से निकल भी सकते हैं। भड़कीली गतिविधियों से बचें।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय बड़ों के साथ भी बिताएं। उनके अनुभवों को आत्मसात करने से आप जीवन के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं से अवगत होंगे। संतान पक्ष से भी इस समय संतोषजनक समाचार मिल सकता है। हल्की-फुल्की दिक्कतों को छोड़कर आप अपने अधूरे काम पूरे कर सकते हैं। बस तनाव को आप पर हावी न होने दें। परिवार के सदस्यों का उचित सहयोग आपको चिंता मुक्त बना सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि प्रॉपर्टी से जुड़े किसी भी काम को करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। किसी महत्वपूर्ण यात्रा से जुड़ा योग भी बन रहा है। यात्रा के दौरान सुरक्षा का भी ध्यान रखें। प्रतियोगी परीक्षा में संतान की सफलता से घर में खुशी का माहौल रहेगा। किसी दूसरे व्यक्ति के कारण आपके घर की शांति भंग हो सकती है। यानी घर के सदस्य आपस में मिलजुल कर घर की व्यवस्था ठीक रखेंगे।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने कुशल व्यवहार से घर और व्यवसाय दोनों में उचित सामंजस्य बनाए रखेंगे। यह दोनों जगहों पर सुखद माहौल बना सकता है। कोई लाभकारी निकट की यात्रा भी संपन्न हो सकती है। कुछ समय प्रकृति के करीब बिताएं। क्रोध और जिद्दी स्वभाव जैसे दोषों पर नियंत्रण रखना चाहिए। इस वजह से आपके काम में रुकावट आ सकती है। हालांकि परिवार के सदस्य इन खामियों को नजरअंदाज करेंगे और आपको पूरा सहयोग देंगे।


ये भी पढ़ें-

Mahabharata: इस योद्धा को सिर्फ 6 लोग मार सकते थे, बहुत ही दर्दनाक तरीके से हुई थी इसकी मृत्यु

शनि के नक्षत्र में बना 3 ग्रहों का संयोग, किन-किन राशियों को मिलेगा इसका शुभ फल?

Planetary Changes December 2022: दिसंबर 2022 में लगातार बदलेगी इस 1 ग्रह की स्थिति


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे। 
 

 

Top Stories