Asianet News HindiAsianet News Hindi

10 सितंबर 2022 अंक राशिफल: ये 2 अंक वाले किसी को पैसा उधार न दें, किसे होगा इन्वेस्टमेंट से नुकसान?

संख्या शास्त्र, जिसे अंक ज्योतिष या न्यूमरोलॉजी भी कहा जाता है, एक पश्चिमी विधा यानी ज्ञान है। इसकी जड़ें छठी शताब्दी ई.पू. तक मिलती हैं। जब यह भारत पहुंची तो यहां वैदिक रंग में रंग गई। संख्या शास्त्र एक गंभीर विषय है।

10 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 10, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 10 सितंबर, शनिवार को अंक 1 वालों को कोई अशुभ समाचार मिल सकता है जिसके चलते ये डिप्रेशन में जा सकते हैं। अंक 2 वालों को अपने भाइयों का साथ मिलेगा, जिससे ये अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहेंगे। अंक 3 वालों को अपने निगेटिव विचारों को नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। अंक 4 वाले किसी भी काम में जल्दबाजी न करें, बिजनेस के कारण तनाव बढ़ सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…  

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का ग्रह गोचर और परिस्थितियाँ आपके लिए लाभ के मार्ग खोल देंगी। इसके लिए बस अधिक प्रयास और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। आप अपनी योग्यता और कौशल के कारण घर और समाज में स्थान प्राप्त करने में सक्षम होंगे। किसी रिश्तेदार से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन अशांत रहेगा। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में या भावुकता में न लें। मित्रों और रिश्तेदारों को आपके कार्यों में दोष लग सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी हो सकती हैं।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज समय मिलाजुला और फलदायी रहेगा। दिन की शुरुआत अच्छी होगी। इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर विशेष ध्यान दें। लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों की रुचि विज्ञान के क्षेत्र में होगी। दोपहर बाद स्थिति में कुछ बदलाव हो सकता है। ऐसा लगता है कि स्थिति हाथ से निकल सकती है। धैर्य और संयम से आप समस्या को दूर करेंगे। आप घर और परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव ला रही है तो आपको अच्छी सफलता मिलेगी। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता और प्रभुत्व में वृद्धि होगी। साथ ही आप अपनी फिटनेस पर भी समय बिताएंगे। आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके काम में रुकावट का कारण बनेगी। आपके लिए अच्छा रहेगा कि आप अपने नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था रहेगी।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से आपके किसी करीबी के साथ चल रही गलतफहमी दूर हो जाएगी। आशा की एक नई किरण जगेगी। संपत्ति और बंटवारे को लेकर कोई विवाद किसी के हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी न करें, पहले उसके सभी स्तरों पर उचित चर्चा करें। युवाओं को प्रेम संबंधों में पड़कर अपनी पढ़ाई और करियर से समझौता नहीं करना चाहिए। शेयर बाजार और डिप्रेशन जैसे माहौल में निवेश न करें।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अनावश्यक गतिविधियों से अपना ध्यान हटाकर अपने कार्यों पर ध्यान दें। समय अनुकूल है, इसमें भरपूर सहयोग करें। घर का वातावरण ठीक से बना रहेगा। किसी भी समय आपके परिवार के सदस्यों पर भी प्रभाव से आपका मन विचलित हो सकता है। स्त्री वर्ग से जुड़ा व्यवसाय सफल होगा। पार्टनर के साथ संबंध भावनात्मक रहेंगे। पेट संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए जरूरी है कि आप अपने खान-पान और दिनचर्या को मध्यम रखें।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि विरासत या वसीयत से जुड़े मामले आज सुलझ सकते हैं, इसके लिए प्रयास करते रहें। अपने व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने पर भी ध्यान दें। समय अनुकूल है, निश्चित रूप से आपको सफलता मिल सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार का कोई भी नकारात्मक व्यवहार आपको हतोत्साहित कर सकता है। अपनी सभी योजनाओं को गुप्त रखें। नहीं तो कोई इसका गलत फायदा उठा सकता है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों पर बहुत अधिक भरोसा न करें और सभी गतिविधियों में आपकी उपस्थिति आवश्यक है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका अधिकांश समय घर और परिवार की सुख-सुविधाओं की देखभाल और देखभाल में व्यतीत होगा। सामाजिक गतिविधि में आपके उत्कृष्ट योगदान के लिए आपको सम्मानित किया जाएगा। आपके विचारों की जटिलता के कारण कुछ लोग आपको परेशान कर सकते हैं इसलिए समय के अनुसार अपने व्यवहार और विचारों में लचीलापन बनाए रखें। लोगों के साथ अधिक बातचीत करते समय उपयुक्त शब्दों का प्रयोग करें। व्यापारिक गतिविधियां सुचारू रूप से चल रही हैं।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी आज कहते हैं; दिल के बजाय दिमाग से काम करें। आप भावुक होकर ही अपना नुकसान कर सकते हैं। बच्चों के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं बनेंगी और निवेश संबंधी कार्य भी पूरे हो सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार से सामान्य विवाद हो सकता है। किसी भी खतरनाक कार्य को करने से पहले जोखिम के सभी स्तरों पर विचार करना महत्वपूर्ण है। काम का माहौल आपके पक्ष में हो सकता है। परिवार और व्यवसाय में उचित तालमेल बना रहेगा।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने किसी काम को करने में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। संतान की किसी समस्या के समाधान में भी आपका सहयोग सकारात्मक रहेगा। संपत्ति के क्रय-विक्रय से जुड़े कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि इससे आपका महत्वपूर्ण काम रुक सकता है। गलत गतिविधियों में लागत अधिक हो सकती है। इस समय किसी को धन उधार न दें। स्थिति अनुकूल है। अपने घर और परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति को दखल न देने दें।

ये भी पढ़ें-

Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?

Shraddha Paksha 2022: 10 से 25 सितंबर तक रहेगा पितृ पक्ष, कौन-सी तिथि पर किसका श्राद्ध करें?

Shraddha Paksha 2022: श्राद्ध का पहला अधिकार पुत्र को, अगर वह न हो तो कौन कर सकता है पिंडदान?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios