Asianet News HindiAsianet News Hindi

14 सितंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों के कामों में आएगी रुकावट, बच्चों के कारण किसकी बढ़ेगी टेंशन?

अंक ज्योतिष में मूलांक एक से नौ तक माने गए हैं। ये  आपकी जन्म की तारीख से तय होता है। यदि आपका जन्म 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8 और 9 तारीख में हुआ है तो वही अंक आपका मूलांक होगा।

14 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 14, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार 14 सितंबर, बुधवार को अंक 1 वाले को धैर्य रखने की जरूरत है, इनके कामों में रुकावट आ सकती है। अंक 2 वाले गलत कामों में समय बर्बाद न करें, नहीं तो निकट भविष्य में इन्हें परेशानी हो सकती है। अंक 3 वाले बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें, घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। अंक 4 वालों की रुचि आध्यात्मिक कामों में अधिक हो सकती है, इन्हें खान-पान पर संयम रखना चाहिए। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का अधिकांश समय किसी विशेष योजना को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा में व्यतीत होगा। काम ज्यादा होगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आध्यात्मिक खुशी भी मिल सकती है। किए जा रहे कार्यों में रुकावट आएगी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। तनाव लेने से स्थितियां और खराब हो सकती हैं। इस समय अन्य लोगों की समस्याओं से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी विशेष व्यक्ति से चर्चा करें।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपना अधिकांश समय किसी विशेष कार्य को पूरा करने में व्यतीत करेंगे। मीडिया और संपर्क सूत्रों के माध्यम से कोई जानकारी मिलेगी जिससे आपका काम आसान हो जाएगा। महिलाएं घर और व्यवसाय दोनों में उचित सामंजस्य बनाए रखने में सक्षम होंगी। अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए आपको अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी। गलत कामों में समय बर्बाद न करें। कभी-कभी आपका रोना किसी को हतोत्साहित कर सकता है। आपके कार्यक्षेत्र में कोई नई तकनीक सफल होगी। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ अटके हुए पारिवारिक कार्यों को पूरा करेंगे। तो घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। आपकी प्रतिभा और योग्यता का सामाजिक परिवेश पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। इस समय केवल महत्वपूर्ण कार्यों को ही प्राथमिकता दें। पारिवारिक व्यवसाय में सभी सदस्यों को एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता होती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में विशेष रुचि रहेगी। अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक भी साबित हो सकता है। कार्यों को सहजता और धैर्य से करने से कार्य उचित रूप से पूर्ण होंगे। संतान के कारण कुछ चिंता भी हो सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। खान-पान में लापरवाही से गला खराब हो सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि लोग आपके व्यक्तित्व और वाणी से प्रभावित होंगे। सामाजिक और पारिवारिक लोगों से भी आपको विशेष सम्मान मिलेगा। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का आगमन भी किसी विशेष मुद्दे पर सकारात्मक विचार देगा। कभी-कभी बहुत अधिक आत्म-विवादास्पद होना और अहंकार की भावना आपके रिश्ते में कुछ तनाव पैदा कर सकती है। अपनी कोई भी योजना किसी अजनबी को न बताएं। व्यावसायिक गतिविधियों में वर्तमान में किसी प्रकार का परिवर्तन करने का प्रयास न करें।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय भाग्य उन्नति का शुभ अवसर बन रहा है। पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं से आपको राहत मिलेगी। परिवार के सदस्यों की हर छोटी-बड़ी जरूरत को पूरा करने में भी आपको आनंद आएगा। कुछ विरोधी हावी रहेंगे, लेकिन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। जल्दबाजी और अति उत्साह में आपके काम बिगड़ सकते हैं। संतान का जिद्दी स्वभाव आपको परेशान करेगा। काम को लेकर लिए गए कड़े फैसले सफल हो सकते हैं।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार में सुख शांति आपके लिए प्राथमिकता रहेगी। काम और परिवार में भी अच्छा तालमेल बना रह सकता है। किसी विशेष सामाजिक व्यक्ति की उपस्थिति आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगी। वाहन या घर के रख-रखाव से जुड़े खर्चों में वृद्धि होगी। अपने बजट का भी ध्यान रखें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के कारण किसी मानहानि की संभावना है। व्यापार को लेकर आपका निर्णय सकारात्मक रहेगा।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय फायदेमंद है। मेहनत का सही परिणाम मिल सकता है। यदि कोई संपत्ति विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का समय आ गया है। किसी भी तरह की भविष्य की योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें, दूसरे लोगों की बात आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सकता है। पति-पत्नी और परिवार के सदस्य एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए आज आप कुछ अच्छी नीतियों के बारे में सोचेंगे। अपने आप को एक अच्छी स्थिति में महसूस करें। पुराने दोस्तों के साथ मेलजोल और चर्चा करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस समय अपने सगे-संबंधियों से किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। अपने कार्यों पर ध्यान दें। युवा कुछ तनावपूर्ण स्थितियों से गुजर सकते हैं। व्यवसाय से संबंधित नई तकनीक या ज्ञान प्राप्त हो सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी घरेलू मसले को लेकर गंभीर चर्चा हो सकती है।

ये भी पढ़ें-

Shraddha Paksha 2022: श्राद्ध के लिए श्रेष्ठ है ये नदी, मगर श्राप के कारण जमीन के ऊपर नहीं नीचे बहती है


पितृ पक्ष में सपने में दिखते हैं पूर्वज, तो है कुछ बड़ी वजह.. जानिए उनकी मुद्रा क्या दे रही है संकेत 

Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios