Asianet News HindiAsianet News Hindi

18 सितंबर 2022 अंक राशिफल: बिजनेस में सोच-समझकर निर्णय लें ये 3 अंक वाले, किसका होगा प्रॉपर्टी को लेकर विवाद?

अंक ज्योतिष के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के नेचर और फ्यूचर के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। अंक ज्योतिष में नवग्रहों जैसे सूर्य, चंद्रमा, गुरु, बुद्ध, शुक्र, यूरेनस, वरुण, मंगल और शनि की विशेषताओं के आधार पर गणना की जाती है।

18 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 18, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 18 सितंबर, रविवार को अंक 1 वाले आज यात्रा से बचें, नहीं तो उनके साथ कुछ बुरा हो सकता है। अंक 2 वाले लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है, दुश्मन इन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। अंक 3 वाले अपनी ऊर्जा का सकारात्मक प्रयोग करें, इससे इन्हें फायदा होगा। अंक 4 वालों की रूचि धार्मिक कार्यों में बढ़ सकती है, इससे इनका मन प्रसन्न रहेगा। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन परिवार और बच्चों के साथ समय बिताने का है। खरीदारी और मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व से जुड़ी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। आज किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें क्योंकि कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कुछ करीबी लोग ही ईर्ष्या के कारण आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में थोड़ी सावधानी बरतें क्योंकि दोपहर के समय काम में कुछ गड़बड़ी हो सकती है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार और रिश्तेदारों के साथ खुशहाल संबंध बनाए रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। साथ ही, बच्चों को उनके कार्यों में मदद करने से उनमें सुरक्षा का भाव आएगा। विचारों का आदान-प्रदान उन्हें एक नई दिशा देगा। अत्यधिक उदारता आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है। कोई आपकी भावनाओं का फायदा उठा सकता है। जिससे मन निराश रहेगा। छात्र और युवा मौज-मस्ती के बीच अपने करियर से समझौता नहीं करते हैं।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके महत्वपूर्ण कार्यों में घर में बड़ों का सहयोग आपके लिए सुखद वातावरण बनाएगा। एंटरटेनमेंट भी टाइम पास कर सकता है। आपकी कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी। किसी प्रकार की जल्दबाजी में आपका काम खराब हो सकता है। साथ ही गुस्से वाली स्थितियों से अपना बचाव करें। अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ चल रही कोई अनबन आज सुलझ सकती है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ रचनात्मक योजना बनेगी और उस पर काम किया जाएगा। कुछ लोग आपको चुनौती दे सकते हैं; आप इसे स्वीकार करेंगे और इसमें सफल होंगे। धार्मिक कार्यों में भी रुचि रहेगी। विरोधियों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे जीत सकते हैं। आपके पास कई योजनाएं हो सकती हैं लेकिन यह जानना मुश्किल हो सकता है कि उन्हें कैसे शुरू किया जाए। कार्यस्थल पर आप जितनी मेहनत करेंगे, उतनी ही अनुकूल परिस्थितियां निर्मित होंगी।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने दैनिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। घर में कुछ नया खरीदना भी संभव है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से विवाद हो सकता है, जिससे रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है। आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। इसलिए क्रोध और जल्दबाजी पर नियंत्रण रखें। नौकरी और व्यापार के लिए स्थितियां बहुत अनुकूल हैं। जीवनसाथी के साथ हल्का विवाद हो सकता है। गर्मी से खुद को बचाएं।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह आपके सपनों को साकार करने का समय है। बड़ों का मार्गदर्शन मुश्किलों की राह आसान करेगा। धैर्य से किए गए कार्यों का भी शुभ फल मिल सकता है। लाभ थोड़ा धीमा रहेगा। टालने की गतिविधि नुकसान पहुंचा सकती है। जोखिम भरी गतिविधियों से बचें। संपत्ति को लेकर भी विवाद हो सकता है। धैर्य रखें। अपने आदेश या काम को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। काम की अधिकता होने पर भी पति-पत्नी के रिश्ते में भावनात्मक लगाव बना रहेगा।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अधिकांश समय आराम और मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में व्यतीत होगा। तो आप बहुत आराम और ऊर्जा से भरपूर महसूस कर सकते हैं। भाग्य भी इस समय आपका साथ दे सकता है। ध्यान रखें कि दिखावे से गलत खर्च हो सकता है। झूठ भी आप पर भारी पड़ सकता है। छात्र अपना अधिकांश समय दोस्तों के साथ बिता सकते हैं। 

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपर्क आपके और उनके लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है। आपकी ऊर्जा का पूरा उपयोग करने के लिए भाग्य आपका साथ दे रहा है। सावधान रहें कि किसी को अवांछित सलाह न दें। नहीं तो यह सलाह आपके लिए बहुत भारी पड़ सकती है। साथ ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। पिछले कुछ दिनों से व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो रहा है लेकिन वर्तमान में स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। व्यापार और परिवार दोनों में सामंजस्य बनाए रखें। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त के आने से खुशी का माहौल बनेगा। अधिकांश समय स्वागत में व्यतीत होगा। साथ ही खुले दिल से खर्च करने की इच्छा भी रहेगी। घर में बच्चे के चीखने-चिल्लाने की भी शुभ सूचना मिल सकती है। जमीन से जुड़े मामलों में मुश्किलें आ सकती हैं। जिससे वाद-विवाद की स्थिति भी बनेगी। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले गंभीरता से सोचें।


ये भी पढ़ें-

Shraddh Paksha 2022: कैसा होता है श्राद्ध पक्ष में जन्में बच्चों का भविष्य, क्या इन पर होती है पितरों की कृपा?


Shraddh Paksha 2022: इन 3 पशु-पक्षी को भोजन दिए बिना अधूरा माना जाता है श्राद्ध, जानें कारण व महत्व

Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios