Asianet News HindiAsianet News Hindi

20 अगस्त 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों को मिलेगी करियर से जुड़ी खुशखबरी, कौन जोखिम वाले काम से बचें?

अंक शास्त्र में बार-बार भाग्यांक शब्द का जिक्र आता है। भाग्यांक का अर्थ है वह अंक जिससे आपका भाग्य आपका साथ दे अर्थात किस्मत चमकाने वाला अंक। वास्तव में गणना द्वारा निकाला हुआ यह अंक ही लोगों के लिए भाग्यशाली होता है।

20 August 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 20, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 20 अगस्त, शनिवार को अंक 1 वाले किसी से भी उधार न लें और पैसों के लेन-देन में भी सावधानी रखें। अंक 2 वालों के काम में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, इन पर काम का बोझ बढ़ सकता है। अंक 3 वाले भविष्य की चिंता करने की बजाए वर्तमान पर ध्यान दें। अंक 4 वालों की वैवाहिक जीवन की परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान में जीवन पर परिवर्तन के प्रभाव को स्वीकार करें। जिससे आप अपनी समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। परिवार से जुड़े किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा में आपकी सलाह मान ली जाएगी। किसी भी तरह के उधार लेने से बचें या सावधानी से करें। जिससे रिश्ता भी खराब हो सकता है। समय के साथ अपने व्यवहार को बदलना भी जरूरी है। आज किसी अनजान व्यक्ति से संपर्क न करें। अपने काम के बारे में अधिक सोचने और सोचने की जरूरत है। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा। काम का अधिक बोझ स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति से जुड़ा कोई लंबित सरकारी काम आज पूरा हो सकता है। परियोजनाओं में निवेश के लिए भी स्थिति अनुकूल रहेगी। जिससे आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन और सलाह की उपेक्षा न करें। इन्हें नज़रअंदाज करना आपके लिए हानिकारक होगा। किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण कुछ काम में बाधा आ सकती है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। दाम्पत्य जीवन में दरार की स्थिति न आने दें। खतरनाक काम या वाहन चलाते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए कोई महत्वपूर्ण काम होगा, लेकिन आपको बहुत मेहनत भी करनी पड़ेगी। क्योंकि मेहनत का सही परिणाम पाने के लिए कर्मोन्मुखी होना पड़ता है। अगर घर बदलने की कोई योजना बन रही है तो उसे पूरा करने का समय आ गया है। सावधान रहें, भावनाओं के कारण आप कोई गलत कदम उठा सकते हैं। दिल से नहीं बल्कि दिमाग से फैसला लेना बेहतर है। अपनी जरूरी चीजों का खुद ध्यान रखें। भविष्य की चिंता करने के बजाय पहले वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। व्यावसायिक स्तर पर सभी गतिविधियों की निगरानी करना आवश्यक है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में रिश्तेदार आएंगे। और लंबे समय बाद मेल-मिलाप से खुशियों का माहौल बनेगा। विचारों का आपसी आदान-प्रदान भी कई समस्याओं का समाधान करेगा। छात्रों और युवाओं को करियर को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है। बेहतर होगा कि दूसरे लोगों के मामलों में दखल देने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें। आपका अहंकार और क्रोध वातावरण को थोड़ा अशांत कर सकता है। अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां न लें। व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों में, फोन पर या किसी मीटिंग में किसी महत्वपूर्ण विषय पर सकारात्मक चर्चा हो सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अपने पसंदीदा काम में कुछ समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी और आपको अपनी क्षमता और कार्य क्षमता को जगाने का भी मौका मिलेगा। आपकी विशेष उपलब्धि के कारण घर और समाज में आपका सम्मान होगा। अपने स्वभाव में कोमल और सौम्य रहें। कुछ लोगों को आपकी सफलता से जलन हो सकती है। लेकिन सभी की उपेक्षा करें और अपना काम करने की कोशिश करें। गतिविधियों के लिए स्थितियां अनुकूल रहेंगी। घर का माहौल खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण रहेगा। सिरदर्द, माइग्रेन की समस्या आपको परेशान करेगी।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं आज आपको घर के रख-रखाव से जुड़े बहुत सारे काम होंगे, लेकिन आप उसे पूरी लगन और ऊर्जा के साथ पूरा कर पाएंगे। मुसीबत में अपने किसी करीबी की मदद करने से आध्यात्मिक संतुष्टि मिलेगी। बाहरी गतिविधियों में ध्यान देने से आपका निजी काम रुक सकता है। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें। युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को लागू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। व्यापार की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। बदलते मौसम से सर्दी-खांसी की समस्या बढ़ेगी।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल रहती है। आपको एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करनी है। किसी पारिवारिक समस्या का समाधान होने से घर का वातावरण हल्का और शांतिपूर्ण रहेगा। बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं और उनकी समस्याओं का समाधान खोजें। किसी बाहरी व्यक्ति से मिलते समय अपने किसी भी रहस्य को उजागर न करें, क्योंकि कोई आपके शब्दों का गलत इस्तेमाल कर सकता है। व्यापारिक गतिविधियां सामान्य रूप से जारी रहेंगी। मनोरंजन और मौज-मस्ती में भी कुछ समय व्यतीत होगा। आपकी लापरवाही के कारण स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी समस्या फिर से उभर सकती है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपके संपर्क कुछ लोगों की मदद कर सकते हैं। इससे लोगों के बीच आपकी अच्छी छवि बनेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। छात्र अपनी पढ़ाई से संबंधित गतिविधियों पर पूरा ध्यान देंगे। समय की लापरवाही से कोई सरकारी मामला अटक सकता है। इसलिए बेहद सावधान रहने की जरूरत है। व्यावसायिक क्षेत्र में अपनी उपस्थिति अनिवार्य करें। पति-पत्नी के संबंधों में उचित सामंजस्य रहेगा। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कोई भी फैसला लेते समय दिल की जगह दिमाग का इस्तेमाल करें। संतान की ओर से कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से मन में खुशी और शांति आएगी। विपरीत परिस्थितियों में विचलित होना इसके लायक नहीं है। इस समय प्रयास अधिक और लाभ कम रहने की स्थिति रहेगी। लेकिन तनाव समाधान नहीं है। सही समय का इंतजार करें। आप अपनी जिद के कारण खुद को चोट पहुंचाएंगे। कोई भी व्यावसायिक निर्णय लेने से पहले आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। व्यक्तिगत समस्याओं को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ कटुता रहेगी।


ये भी पढ़ें-

पैसों की कमी से परेशान हैं तो अपनी तिजोरी में रखें ये खास फूल, बनी रहेगी बरकत


पुरुष ध्यान दें...जब भी महिलाएं ये 7 काम करें तो उनकी ओर न देखें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios