Asianet News HindiAsianet News Hindi

20 सितंबर 2022 अंक राशिफल: गैरकानूनी कामों से बचें ये 3 अंक वाले, किसका हो सकता है पड़ोसी से विवाद?

वैदिक ज्योतिष के साथ-साथ वर्तमान में भविष्य जानने की और विधाएं भी प्रचलित हैं। इनमें अंक शास्त्र यानी न्यूमरोलॉजी भी एक है। अकं ज्योतिष के अनुसार, हर अंक का संबंध एक विशेष ग्रह से माना गया है।

20 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 20, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंक 1 वालों का मन आज किसी कारण उदास रहेगा, रिश्तों में भी विवाद की स्थिति बन सकती है। अंक 2 वाले गलत यानी गैरकानूनी कामों से दूर रहें, नहीं तो किसी विवाद में फंस सकते हैं। अंक 3 वाले किसी षड़यंत्र का शिकार हो सकते हैं, लोग इनके खिलाफ कुछ गलत अफवाहें फैला सकते हैं। अंक 4 वाले बेवजह खर्च बढ़ने से परेशान हो सकते हैं, किसी से इनका विवाद भी हो सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…  

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय व्यावहारिक दृष्टिकोण रखने से आपके कार्यों को ठीक से पूरा करने में सफलता मिलेगी। अपने निजी हित से जुड़ी गतिविधियों में समय बिताने से सुकून मिलेगा। पारिवारिक भेदभाव जैसी स्थिति के कारण मन उदास रह सकता है। रिश्ते में अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। रुपये से संबंधित किसी भी प्रकार का लेन-देन न करें; इस समय कुछ नुकसान की स्थिति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में इस समय काफी ध्यान देने की जरूरत है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके द्वारा लिया गया कोई महत्वपूर्ण निर्णय बड़ा लाभ दे सकता है। निवेश संबंधी कार्यों को करने के लिए भी दिन उत्तम है। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। जोखिम भरी गतिविधियों से दूर रहें। किसी भी प्रकार की गैर कानूनी गतिविधियों में बिल्कुल भी रूचि न लें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से मिलना भी आपको बदनाम कर सकता है। कुछ पारिवारिक व्यस्तता के कारण आप अपने कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं जागरूक रहें कि भावुक होकर आप गलत निर्णय ले सकते हैं। यानी दिल की जगह दिमाग से काम लेना। किसी सामाजिक कार्यक्रम में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लें, बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। आपका विरोधी ईर्ष्या के कारण आपके खिलाफ अफवाहें फैला सकता है। जिससे आपके कुछ रिश्ते खराब भी हो सकते हैं। किसी भी स्थिति को शांति से सुलझाने की जरूरत है। क्रोध समस्या को और बढ़ा सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम होगा। वहां जाकर आपको काफी सुकून और शांति महसूस होगी। किसी सामाजिक संगठन में आपके योगदान के लिए आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से भी युवाओं को राहत मिलेगी। बेवजह के खर्चे बढ़ने से मन थोड़ा अशांत रह सकता है। इस समय उचित बजट बनाए रखने की सलाह दी जाती है। बेरोजगारी को लेकर किसी पड़ोसी से विवाद हो सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप रिश्ते को मजबूत करने के लिए विशेष समय दे रहे हैं। परिवार के लोगों के आराम और देखभाल से जुड़े कार्यों में आज का दिन व्यतीत होगा। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज निर्णय लेने का सबसे अच्छा समय है। कई बार बच्चों से बहुत ज्यादा उम्मीद करना और उन्हें रोकना उन्हें और जिद्दी बना सकता है। इसलिए अपने स्वभाव में लचीलापन बनाए रखें। छात्रों और युवाओं को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि बच्चों की परेशानियों में उनका साथ देने से उनका आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान बढ़ेगा। अपनों से विवाद सुलझेंगे। आपस में रिश्ते फिर मधुर होंगे। कुल मिलाकर आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक किसी बड़े खर्च का सामना करना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। इस समय आपको खर्चों में कटौती करनी होगी। रिश्तों को संभालने के चक्कर में आपको दूसरे लोगों के आगे झुकना होगा। आलस्य के चलते व्यापार से जुड़े किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ अनुभवी और वरिष्ठ लोगों के संपर्क में समय बिताने से भी आपके व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आप अपने जीवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सबक भी सीख सकते हैं। कभी-कभी क्रोध और उत्तेजना के कारण किसी का काम बिगड़ सकता है। इस समय आपको धैर्य और संयम से काम लेने की जरूरत है। किसी भी तरह की उलझन की स्थिति में घर के बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशविरा करना ही आपकी समस्याओं का समाधान है। आज व्यापार में अधिक परेशानी हो सकती है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय भावनाओं को अपने ऊपर हावी न होने दें। प्रत्येक कार्य को व्यावहारिक रूप से पूरा करने का प्रयास करें। इस समय स्थिति अधिक प्रयास और लाभ कम रहेगी, तनाव लेना इस समस्या का समाधान नहीं है। सही समय का इंतजार करें। परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी। संतान की किसी जिद के आगे आपको झुकना पड़ सकता है। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े कार्य सफल हो सकते हैं। घरेलू समस्याओं के कारण पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको किसी महत्वपूर्ण बैठक या राजनीतिक या सामाजिक गतिविधियों से संबंधित बैठक में जाने का अवसर मिल सकता है। इसे नज़रअंदाज़ न करें क्योंकि यह आपको कोई महत्वपूर्ण सफलता भी दिला सकता है। विशेषकर युवाओं को जुआ, सट्टा आदि किसी अनैतिक कार्य में लिप्त लोगों के संपर्क में नहीं आना चाहिए। इससे आपके व्यक्तित्व पर भी प्रभाव पड़ सकता है। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें। कारोबारी गतिविधियां आज थोड़ी धीमी हो सकती हैं।


ये भी पढ़ें-

Shukra Pradosh Vrat 2022: कब किया जाएगा श्राद्ध पक्ष का प्रदोष व्रत? जानें सही डेट, पूजा विधि और मुहूर्त


Shraddh Paksha 2022: कैसा होता है श्राद्ध पक्ष में जन्में बच्चों का भविष्य, क्या इन पर होती है पितरों की कृपा?

Shraddh Paksha 2022: इन 3 पशु-पक्षी को भोजन दिए बिना अधूरा माना जाता है श्राद्ध, जानें कारण व महत्व
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios