Asianet News HindiAsianet News Hindi

21 अगस्त 2022 अंक राशिफल: इन 4 अंक वालों की बढ़ सकती है इनकम, किसका हो सकता है प्रमोशन?

हमारे सौर मंडल में स्थित 9 ग्रहों का मानव जीवन पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। इसके बारे में हम अंक ज्योतिष से जान सकते हैं, क्योंकि हर ग्रह एक विशेष अंक से संबंधित होता है। अंक ज्योतिष में अंकों की गणना काफी बारीकी से की जाती है।

21 August 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
ujjain, First Published Aug 21, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 21 अगस्त, रविवार को अंक 1 वाले को अपनी मेहनत का मनचाहा परिणाम मिलेगा, हालांकि छोटी-मोटी समस्याएं फिर भी बनी रहेंगे। अंक 2 वालों का खर्च अचानक बढ़ सकता है, जिससे आपका बजट बिगड़ सकता है। अंक 3 वालों का पड़ोसियों से विवाद हो सकता है, ये लोग सिरदर्द से परेशान रहेंगे। अंक 4 वाले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही कोई नया काम शुरू करें। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। सम्माननीय पदों का सृजन होगा। करियर संबंधी किसी समस्या का समाधान छात्रों को मिलने से उत्साह बढ़ेगा। आप अपनी किसी भी कमजोरी को दूर करने में सफल रहेंगे। आलस्य और मस्ती में ज्यादा समय बर्बाद न करें। व्यापार में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इस मेहनत का अच्छा परिणाम भी आपको मिलेगा। मशीनों, कर्मचारियों आदि से संबंधित छोटी-मोटी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। पारिवारिक और पेशेवर जीवन में सामंजस्य नहीं बनाए रखने के कारण परिवार में विवाद हो सकता है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई नई जानकारी या समाचार मिल सकता है। बातचीत से आप अपना काम निपटा सकते हैं। मित्रों का सहयोग और सहयोग आपके साहस को बढ़ा सकता है। आय के साधनों में वृद्धि के साथ-साथ ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। तो यही सही रहेगा कि आप अभी से अपना बजट रखें। सावधान रहें कि आप किसी कानूनी विवाद में भी फंस सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज कार्य अधिक रहेगा। गृहस्थ जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आ सकती हैं। किसी प्रकार के तनाव के कारण आप आत्मबल और ऊर्जा की कमी का अनुभव करेंगे।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि जैसे-जैसे धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी, वैसे-वैसे आपके विचार भी सकारात्मक और संतुलित होंगे। इस समय वर्तमान ग्रह स्थिति आपको जबरदस्त शक्ति दे रही है। विद्यार्थी प्रतियोगी कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। फोन पर या दोस्तों के साथ घूमने में समय खराब हो सकता है। अपनी योजना तुरंत शुरू करें। पड़ोसी से विवाद भी हो सकता है। आज व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार की संभावना है। कोई शुभ समाचार मिलने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। सिरदर्द और तनाव आपके कार्यों को प्रभावित कर सकते हैं।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दोपहर के समय लाभकारी स्थिति बन रही है। आपके पास जोखिम लेने वाली गतिविधि भी होगी, जो फायदेमंद साबित होगी। परिवार के किसी बड़े सदस्य से महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी। समाज में भी आपका विशेष मान सम्मान बढ़ेगा। कार्य क्षमता में कमी के कारण आप अपने कार्यों को ठीक से कर पाएंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना जरूरी होगा। खर्चा ज्यादा हो सकता है। साथ ही आमदनी के साधन भी मिल सकते हैं। अभी कोई नया काम शुरू करने का सही समय नहीं है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। घुटने और जोड़ों के दर्द की कोई पुरानी समस्या बढ़ सकती है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका स्वाभिमान और आत्मविश्वास आपकी उन्नति में अच्छा साबित होगा। परिवार की खुशियों से जुड़ी चीजों की खरीदारी भी हो सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई या करियर से जुड़ी किसी समस्या का समाधान निकालकर तनाव मुक्त महसूस करेंगे। आपको अपने बजट का भी ध्यान रखना होगा। इस समय आर्थिक तंगी रहेगी। छोटी-छोटी बातों पर परेशान होना आपके स्वभाव में रहेगा। कुछ चुनौतियां भी आ सकती हैं। अपनी कार्य क्षमता को साबित करने में काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। ऑफिस में भी काम ज्यादा रहेगा। पेशेवर तनाव को पारिवारिक सुख पर हावी न होने दें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पूरा ध्यान निवेश संबंधी गतिविधियों पर केंद्रित रहेगा और आप उनमें सफल होंगे। किसी से अचानक मुलाकात होने से मन प्रसन्न होगा। संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद शांतिपूर्वक सुलझा लिया जाएगा। कोई दुखद समाचार मिलने पर मन मायूस रहेगा। गलत खर्च भी सामने आ सकता है। ध्यान रखें कि इस समय अपने भीतर अहंकार की भावना विकसित न करें। युवाओं को मस्ती और मनोरंजन में समय बर्बाद किए बिना अपनी पढ़ाई और करियर पर अधिक ध्यान देना चाहिए। व्यापार में मंदी के बावजूद अनुकूल परिस्थितियां बन सकती हैं।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका ध्यान भविष्य के लक्ष्य की ओर केंद्रित रहेगा। पिछले कुछ समय से रुके हुए काम अब पूरे होंगे। लाभकारी संपर्क स्थापित हो सकता है। यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर ज्यादा भरोसा न करें। नियमित दिनचर्या बनाए रखें। कोई भी योजना बनाने से पहले उस पर गंभीरता से विचार कर लें। काम से जुड़ी कोई नजदीकी यात्रा आपके महान भविष्य के द्वार खोल सकती है। घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह चरागाह आपके लिए लाभकारी स्थितियाँ निर्मित कर रहा है। आप विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे और सामाजिक सीमाओं में भी वृद्धि करेंगे। गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात लाभकारी और सम्मानजनक हो सकती है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूरी बनाकर उनकी गलत सलाह आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है। घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन की उपेक्षा न करें। व्यापार बढ़ाने के लिए जनसंपर्क इस बार काफी फायदेमंद साबित होगा। घर में मेहमानों की बार-बार आवाजाही हो सकती है। आपको कई बार गले के संक्रमण को गंभीरता से लेने के लिए कहा गया है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सपनों को साकार करने का है। आप अपने दृढ़ संकल्प से कठिन कार्यों को पूरा करने की क्षमता रखेंगे। यदि आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो इसे तुरंत करें। घरेलू कार्यों में कुछ समय व्यतीत होगा। कभी-कभी आप दूसरों के बारे में बात करके खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए खुद पर भरोसा रखें। आलस्य के चलते किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें। दुविधा की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की सलाह दी जाती है। पिछले कुछ समय से चल रहे उतार-चढ़ाव व्यवसाय में आ सकते हैं। पारिवारिक माहौल काफी सुकून भरा रहेगा।

ये भी पढ़ें-

पैसों की कमी से परेशान हैं तो अपनी तिजोरी में रखें ये खास फूल, बनी रहेगी बरकत


पुरुष ध्यान दें...जब भी महिलाएं ये 7 काम करें तो उनकी ओर न देखें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios