Asianet News HindiAsianet News Hindi

22 अगस्त 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को मिलेगी संतान से जुड़ी गूड न्यूज, किस अंक वालों के बिगड़ेंगे काम?

अंक ज्योतिष एक प्राचीन विज्ञान है। अंक ज्योतिष में अंकों का ही महत्व है क्योंकि हमारे जीवन के सभी पहलु अंकों से जुड़े हुए हैं। जिस तरह जन्म कुंडली में ग्रहों का प्रभाव कार्य करता है, उसी प्रकार अंक ज्योतिष में अंकों की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है।

22 August 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 22, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंक 1 वाले बिजनेस से जुड़ा कोई बड़ा फैसला आज ले सकते हैं, इन्हें अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना होगा। अंक 2 वालों के रिश्तों में कुछ तनाव आ सकता है, ये लोग व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद न करें। अंक 3 वाले यदि कहीं पैसा इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें। अंक 4 वालों को संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर आज मिल सकती है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सपनों को साकार करने का है। छात्रों और युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को पूरा करने का अवसर मिलेगा। मेहनत करें इस समय ग्रहों की स्थिति कई अवसर प्रदान करेगी। इसका भरपूर उपयोग करें। अपनी दिनचर्या में आलस्य और लापरवाही को न आने दें। अन्यथा यह आपके महत्वपूर्ण कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकता है। वाणी का लहजा नरम रखें। किसी करीबी की सलाह को नजरअंदाज न करें, उनकी सलाह फायदेमंद रहेगी। व्यापार से जुड़ा कोई नया समझौता होने की संभावना है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक मामलों में अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना रही है। कुछ समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे। कभी कभी अहंकार का आभास होता है। जिससे कुछ रिश्तों में तनाव आ जाता है। इंटरनेट पर या दोस्तों के साथ ज्यादा समय बर्बाद न करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि प्रकृति इस समय आपके लिए एक शुभ अवसर पैदा कर रही है। अगर आप किसी पॉलिसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत कोई फैसला लें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें, क्योंकि इस समय उनका सहयोग आपके लिए आवश्यक है। व्यापार से जुड़े नए अनुबंध प्राप्त होंगे। पति-पत्नी आपसी सद्भाव से गृह व्यवस्था को संतुलित रखेंगे। अपने विचार सकारात्मक रखें।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप परिवार के साथ आराम से दिन बिताने के मूड में रहेंगे। दोपहर की स्थिति आपके पक्ष में काफी अनुकूल रहेगी। आपका काम सही ढंग से होगा। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कभी-कभी आपका आत्मकेंद्रित होना और केवल अपने बारे में सोचना आपके करीबी रिश्तेदारों से दूरियां बढ़ा सकता है। इस समय बाहरी लोगों पर ज्यादा भरोसा न करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई उपयोगी जानकारी मिल सकती है। परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही गलतफहमी आपके हस्तक्षेप से दूर होगी। आप अपने उचित व्यवहार से स्थिति को संभाल लेंगे। पारिवारिक व्यस्तता के कारण आप काम पर ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। पति-पत्नी के बीच सकारात्मक और सहयोगात्मक संबंध बने रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार से जुड़े विवाद के पूरा होने से घर में सुकून और शांति का माहौल बना रहेगा। इस समय आप कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आप अटके हुए काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। जल्दबाजी और अति उत्साह काम को बिगाड़ सकता है। पार्टनरशिप से जुड़ी गतिविधियां फायदेमंद हो रही हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके रुके हुए काम को गति देने के लिए बहुत अनुकूल है, इसलिए कोशिश करते रहें। विपरीत परिस्थिति में अचानक किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। जिससे आप अपनी कई समस्याओं से राहत महसूस करेंगे। इनकम टैक्स, कर्ज आदि से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। व्यापार में परिस्थितियाँ इस समय पूरी तरह आपके पक्ष में हैं।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों से मेल मिलने का दौर रहेगा। और आपसी मेल-मिलाप से सभी को खुशी मिलेगी। आपकी मेहनत, वह मेहनत कोई जरूरी काम पूरा करेगी, आपके परिवार वाले आपकी काबिलियत और काबिलियत पर गर्व महसूस करेंगे। त्वरित परिणाम के कारण गलत रास्ता न चुनें और अपनी गरिमा को भी ध्यान में रखें। पति-पत्नी को किसी भी छोटी-छोटी बात पर आपस में झगड़ा नहीं करना चाहिए।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन की शुरुआत बहुत ही सकारात्मक रहेगी, हर काम को समझदारी और व्यवस्थित तरीके से करने से आप जल्द ही अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। परिवार के साथ खरीदारी आदि में भी समय व्यतीत होगा। युवाओं का अपने काम के प्रति सकारात्मक नजरिया रहेगा। दूसरों को अपने निजी जीवन में हस्तक्षेप न करने दें या अपनी योजनाओं को साझा न करने दें। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और शांति से व्यवहार करें। पेशेवर दृष्टिकोण से ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है, कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह और मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

ये भी पढ़ें-

पैसों की कमी से परेशान हैं तो अपनी तिजोरी में रखें ये खास फूल, बनी रहेगी बरकत


पुरुष ध्यान दें...जब भी महिलाएं ये 7 काम करें तो उनकी ओर न देखें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios