Asianet News HindiAsianet News Hindi

28 अक्टूबर 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों की लव लाइफ में बढ़ेगी टेंशन, किसे मिलेगा मनचाहा जॉब?

अंक ज्योतिष में अंकों का ही महत्व है क्योंकि हमारे जीवन के सभी पहलु अंकों से जुड़े हुए हैं। जिस तरह जन्म कुंडली में ग्रहों का प्रभाव कार्य करता है, उसी प्रकार अंक ज्योतिष में अंकों की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसे न्यूमरोलॉजी भी कहते हैं।

28 october 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Oct 28, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. अंक ज्योतिष के अनुसार, 28 अक्टूबर, शुक्रवार को अंक 1 वालों को बनते हुए काम अटक सकते हैं, बिजनेस में स्थिति सामान्य रहेगी। अंक 2 वाले अपनी निजी बातें किसी से शेयर न करें, वैवाहिक जीवन में परेशानी हो सकती है। अंक 3 वाले नए कामों की रूपरेखा बना सकते हैं, खुद को साबित करना होगा। अंक 4 वाले दूसरों के कामों में ध्यान देने की बजाए अपने काम पर ही ध्यान लगाएं। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज परिवार वालों को आपसे थोड़ी सी उम्मीद रहेगी और आप उसे पूरा भी कर पाएंगे। उसकी खुशी आपको और सुकून दे सकती है। रिश्तेदारों के साथ पैसों के लेन-देन से भी रिश्ते में खटास आ सकती है। क्रोध और आवेग के कारण कई कार्य रुक सकते हैं। व्यापार में स्थितियां सामान्य रह सकती हैं। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है। लोगों और नकारात्मक गतिविधियों के व्यसनों से दूर रहें।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि नए कार्यों की योजना बनेगी। आपके संपर्क भी आरंभ करने में आपकी सहायता कर सकेंगे। लोगों के साथ आपका मधुर और सहयोगी व्यवहार आपके प्रभाव को बढ़ाएगा। आर्थिक मामलों में आपका हाथ कड़ा हो सकता है। अपनी गतिविधियों की गोपनीयता बनाए रखें। अन्यथा कोई इसे बाधित करने का प्रयास कर सकता है। मशीन और फैक्ट्री से जुड़े व्यवसाय में लाभकारी ऑर्डर प्राप्त होंगे। वैवाहिक संबंधों में अहंकार से संबंधित स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। खांसी और बुखार रह सकता है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप जो खोज रहे थे वह पूरा होगा। खुद का विश्लेषण करके अपने व्यक्तित्व में सुधार करें। नए कार्यों की रूपरेखा भी बना सकते हैं। आपको साबित करने में बहुत मेहनत लगती है। जल्दबाजी में किया गया कार्य गलत साबित हो सकता है, जिससे मानहानि हो सकती है। चिंता मत करो; धीरे-धीरे स्थिति आपके अनुकूल हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता और क्षमता का भरपूर उपयोग करें। पति-पत्नी में प्रेम हो सकता है। वायरल फीवर होने की संभावना अधिक होती है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज दूसरे लोगों के काम पर ध्यान देने की बजाय अपने निजी काम पर ध्यान दें। संतान की ओर से चल रही समस्या आज समाप्त होगी। कोई फलदायी यात्रा नहीं हो सकती। किसी भी उपलब्धि पर तुरंत कार्रवाई करें। अधिक सोचने से समय हाथ से निकल जाएगा और किसी अजनबी की बातचीत में भी नहीं पड़ना चाहिए। व्यापार क्षेत्र में सभी काम अच्छे से चलते रहेंगे। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। खांसी, जुकाम और बुखार हो सकता है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि धर्म-कर्म और समाज सेवा संस्थाओं में आपकी विशेष रुचि रहेगी। इससे आपको सम्मान मिलेगा। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानी से भी छात्रों को राहत मिलेगी। सावधान रहें क्योंकि आज इसकी कीमत अधिक हो सकती है। पड़ोसियों से भी अनबन हो सकती है। यह आदेश आपको अधिक लाभ दे सकता है। आपका पार्टनर आपके काम में अहम पार्टनर होगा। दुर्घटना या चोट लगने की संभावना है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि बड़ों का सम्मान करें। उनके आशीर्वाद और सहयोग से भाग्य का निर्माण होगा। घर में कोई भी धार्मिक कार्य हो सकता है। स्वभाव में धैर्य और नम्रता का होना। जल्दबाजी आपके और आपके परिवार के लिए हानिकारक हो सकती है। मीडिया और कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय में आज लाभ होगा। नौकरी चाहने वालों का लक्ष्य भी पूरा होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अनुभव होगा कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपका पूरा परिवार आपके साथ खड़ा रहेगा। इसलिए अपने परिवार को प्राथमिकता दें। घर के बड़ों के साथ समय बिताने से घर का माहौल भी खुशनुमा हो जाएगा। आर्थिक मंदी के कारण व्यवसायियों को खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। ऐसे में बच्चों को थोड़ी निराशा होगी। इस समय किसी पर भरोसा करना भी नुकसान पहुंचा सकता है। व्यापार में क्षेत्र योजना पर पुनर्विचार करें। जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्यों के साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों को साझा करके आप पर कुछ समय बिताएं। यह आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। कुछ ऐसे लोगों से मिलें जो आगे चलकर आपके लिए महत्वपूर्ण होंगे। सोच-समझकर काम करने में ज्यादा समय न लगाएं। इस वजह से आप कई महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा नहीं कर पाएंगे और नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मनचाही मंजिल पाने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। पति-पत्नी के बीच रोमांटिक माहौल रहेगा। सिर दर्द और सर्वाइकल प्रॉब्लम होगी।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपना अधिकांश समय आत्मचिंतन और एकांत में बिताने की योजना बनाएंगे। यह आपको बहुत सारे भ्रम से बचा सकता है। आप अपने भीतर संतोष और ऊर्जा के संचार का अनुभव कर सकते हैं। अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज करें। आपका कोई करीबी दोस्त ही ईर्ष्या के कारण कोई योजना बना सकता है। इस बीच पैसों के निवेश को लेकर निर्णय में काफी सोच विचार करना चाहिए। व्यापार और व्यापार में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आज योजना बनेगी। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।
 

ये भी पढ़ें-

Chitragupta Puja 2022: चित्रगुप्त पूजा 27 अक्टूबर को, जानें पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व

Chhath Puja 2022: छठ पूजा का महापर्व 28 अक्टूबर से, जानें किस दिन क्या होगा? पूजा विधि, नियम व अन्य बातें
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios