Asianet News HindiAsianet News Hindi

4 सितंबर 2022 अंक राशिफल: इन 4 अंक वालों के बनेंगे बिगड़े काम, कौन भूलकर भी न करें इन्वेस्टमेंट?

अंक ज्योतिष वास्तव में अंकों और ज्योतिषीय गणनाओं का मेल है यानी अंकों का ज्योतिषीय तथ्यों के साथ मेल करके व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देना ही अंक ज्योतिष कहलाता है। अंक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का मिलान ग्रहों, राशियों और नक्षत्रों के आधार पर किया जाता है।

4 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 4, 2022, 8:10 AM IST

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 4 सितंबर, रविवार को अंक 1 वालों का खर्च अचानक बढ़ सकता है, इन्हें पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। अंक 2 वाले ओवर कॉन्फिडेंस के कारण परेशानी में आ सकते हैं, ये लोग इन्वेस्टमेंट भूलकर भी न करें। अंक 3 वालों के सभी काम समय पर पूरे होंगे, मार्केटिंग से जुड़े कामों में सफलता मिलेगी। अंक 4 वालों के मन में निगेटिव विचार आ सकते हैं, बच्चे पढ़ाई पर पूरा ध्यान देंगे। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ खास हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। घर में कुछ ख़रीदना भी संभव है। किसी प्रियजन की परेशानी में मदद करने से आपको खुशी मिलेगी। अचानक कोई ख़र्चा हो सकता है। यदि आपको निर्णय लेने में परेशानी हो रही है, तो किसी प्राचीन से सलाह लें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार का माहौल ठीक से बना रहेगा। कब्ज और गैस की समस्या बढ़ सकती है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके द्वारा लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय अच्छा साबित होगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप कार्यस्थल की गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। अति आत्मविश्वास आपको परेशानी में डाल सकता है। शांति से स्थितियों को संभालें। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है। 

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं जल्दी करने की बजाय शांति से अपना काम पूरा करने का प्रयास करें। सभी कार्य सही ढंग से पूरे होंगे। आपका अच्छा रवैया और संतुलित सोच समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद करेगी। ध्यान रखें कि अधिक सोचने से हाथ फिसल सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि प्लानिंग के साथ-साथ इसकी शुरुआत भी की जाए। अहंकारी होना या खुद को श्रेष्ठ समझना ठीक नहीं है। मार्केटिंग कार्यों को पूरा करने का यह सबसे अच्छा समय है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अपने मन के अनुसार गतिविधियों में अच्छा समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नई जानकारी भी प्राप्त होगी। बच्चे और युवा अपनी पढ़ाई और करियर पर पूरा ध्यान देंगे। कभी-कभी आप दूसरों की बातों में आकर खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। मन में नकारात्मक विचार आएंगे। धैर्य और दृढ़ता बनाए रखें। कर्मचारियों और कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और कार्य में प्रगति होगी।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष रूप से सुकून देने वाला रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी। फायदेमंद साबित होगा। आपके बात करने का तरीका दूसरे लोगों को आकर्षित करेगा। अत्यधिक काम आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। पुरानी नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें; वर्तमान में जीना सीखो। किसी भी काम को जल्दबाजी के बजाय आराम से पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र पर आपका प्रभाव बना रहेगा। परिवार के साथ समय बिताने से माहौल खुशनुमा रहेगा क्योंकि काम का बोझ अधिक है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपका प्रदर्शन अपेक्षा से अधिक रहने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से चल रही दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएगा। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल रहेंगे। बच्चों के प्रवेश को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। ध्यान रखें कि आलस्य या अत्यधिक चर्चा केवल आपका समय बर्बाद कर सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है। शादी में रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कड़ी मेहनत करने और अपने भविष्य के कुछ लक्ष्यों की दिशा में काम करने से आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों में आपका निर्णय सर्वोपरि रहेगा। अपने भाइयों के साथ किसी प्रकार का कलह और तनाव उत्पन्न न होने दें। अत्यधिक शारीरिक गतिविधि हानिकारक हो सकती है। बाहरी लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। कुछ ही लोग आपको स्वार्थ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जीवनसाथी और परिवार के साथ खरीदारी और मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ पुराने मतभेद सुलझेंगे। आपका समर्पण और साहस किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा कर सकता है। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने से राहत मिलेगी। किसी से शुभ समाचार मिल सकता है। अपनी महत्वपूर्ण चीजें बचाएं। सपनों की दुनिया से बाहर निकलो और हकीकत को समझने की कोशिश करो। किसी और पर भरोसा करने से चोट लग सकती है। व्यापार में इस समय ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है जहां प्रयास अधिक और लाभ कम हो।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज सोचने और आत्मनिरीक्षण करने का समय है। अगर ट्रांसफर की कोई योजना है तो समय सही है। किसी प्रिय मित्र के साथ यात्रा होगी और पुरानी यादें भी ताजा होंगी। आपके लिए बेहतर होगा कि आप दूसरों के मामलों में दखल न दें। नहीं तो उसे मुआवजा देना पड़ सकता है। किसी करीबी से वाद-विवाद करने से भी घर की व्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार में आज कुछ रुकावटें आ सकती हैं।

ये भी पढ़ें-

Ganesh Chaturthi 2022: सिर्फ कुछ सेकेंड में जानें अपने मन में छिपे हर सवाल का जवाब, ये है आसान तरीका


Ganesh Chaturthi 2022: श्रीराम ने की थी इस गणेश मंदिर की स्थापना, यहां आज भी है लक्ष्मण द्वारा बनाई गई बावड़ी

Ganesh Chaturthi 2022: भूल से भी न करें श्रीगणेश के पीठ के दर्शन, नहीं तो पड़ेगा पछताना, जानें कारण
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios