Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों को लेना पड़ सकता है कर्ज, किसे मिलेगी गुड न्यूज?

अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की जन्म तारीख का योग होता है, जैसे यदि किसी व्यक्ति का जन्म 25 मई को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+5=7 होगा, यही उसका मूलांक कहा जाएगा।
 

5 November 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Nov 5, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंक 1 वाले पैसो से जुड़े मामले में सोच-समझकर फैसला लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। अंक 2 वालों का यदि संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है, तो यही सही समय है, उसे सुलझाने का। अंक 3 वाले अपने गुस्से के कारण बना-बनाया काम बिगाड़ सकते हैं, इन्हें पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। अंक 4 वाले अपनी पढ़ाई पर पूरा-पूरा ध्यान देंगे, जिससे इन्हें निकट भविष्य में फायदा होगा। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम हो सकता है। विश्राम और मनोरंजन के कार्यक्रमों में भी समय बीतेगा। बच्चों की कोई भी सफलता घर में उत्सव का माहौल बनाएगी। आलस्य के कारण कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। इसलिए अपनी ऊर्जा और दक्षता बनाए रखें। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर कोई फैसला न लेने पर गलती होने की संभावना है। व्यापार में आज कोई नया निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है। प्रेम प्रसंगों में भावनाओं का विकास होगा। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने भीतर पूर्ण ऊर्जा और स्वयं के संचार का अनुभव करेंगे। दूसरों के निर्णय पर अपने निर्णय को प्राथमिकता दें, सफलता अवश्य मिलेगी। यदि विरासत में मिली संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसे सुलझाने का आज सही समय है। आपका सही और गुस्सैल व्यवहार आपके काम में बाधा डाल सकता है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने आक्रामक स्वभाव और गुस्से पर नियंत्रण रखें। किसी छोटी बात को लेकर भाइयों से अनबन हो सकती है। व्यावसायिक स्थितियों में अभी कुछ नया करने का समय नहीं है। परिवार में खुशनुमा और शांतिपूर्ण माहौल बना रह सकता है। ब्लड प्रेशर और डायबिटिक लोगों को अपना खास ख्याल रखना चाहिए।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का अधिकांश दिन रचनात्मक कार्यों में व्यतीत होगा। गृह नवीनीकरण एवं साज-सज्जा के कार्य की रूपरेखा तैयार की जाएगी। वहीं संतान से करियर को लेकर शुभ समाचार मिलने से आपको प्रसन्नता हो सकती है। गलत कार्यों में समय व्यतीत करने से आपके महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। आपके स्वभाव में गुस्सा भी कुछ रिश्तों को खराब कर सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। पति-पत्नी के संबंध अच्छे बने रहेंगे। कुछ कब्ज और पेट खराब हो सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज ऑनलाइन शॉपिंग और मौज-मस्ती में समय बीतेगा। रचनात्मक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। करियर से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलने से युवा तनाव मुक्त महसूस करेंगे। अपनी दिनचर्या को क्रम में रखना महत्वपूर्ण है; अन्यथा लापरवाही के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकता है। बच्चों की गतिविधियों और दोस्तों पर नजर रखने की जरूरत है। मीडिया, शेयर बाजार, कंप्यूटर आदि से जुड़े व्यवसाय सफल हो सकते हैं। पति-पत्नी के संबंध आपस में अच्छे से बने रहेंगे। गैस और कब्ज जैसी समस्या बनी रह सकती है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति के लेन-देन से संबंधित कुछ योजनाएं बनेंगी। घर में करीबी रिश्तेदार आ सकते हैं। एक दूसरे से मिलने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आपका कोई खास टैलेंट लोगों के सामने आएगा जिससे समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। ज्ञात हो कि पैतृक संपत्ति को लेकर भाइयों के साथ कुछ विवाद होने की संभावना है। थोड़ी सी सावधानी और समझ से स्थितियां बच जाएंगी। छात्र अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान बनाए रखें। आज का दिन मार्केटिंग से जुड़े कार्यों और भुगतान आदि में व्यतीत हो सकता है। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप घर में कुछ तनाव पैदा कर सकता है। अत्यधिक दौड़ने से थकान और सिरदर्द हो सकता है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अचानक कोई शुभ समाचार मिलने से आपको अधिक खुशी का अनुभव होगा। वहीं घर में मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। लाभकारी यात्रा भी योग बन रही है, इसलिए आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार के अवसर प्राप्त होंगे। घर का उचित वातावरण बनाए रखना आवश्यक है। क्योंकि बच्चों की पढ़ाई में दिक्कत आ सकती है। रुपये से संबंधित उधार लेन-देन से बचें क्योंकि इससे रिश्ते खराब हो सकते हैं। अपनी व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में किसी को न बताएं। काम की अधिकता के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। किसी भी तरह की चोट लग सकती है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं ऐसे समय में चारा और भाग्य दोनों आपके पक्ष में हैं। इसका उपयोग करना आपकी दक्षता पर निर्भर करता है। विरासत में मिली संपत्ति में भी लाभ हो सकता है। लाभकारी यात्रा पूर्ण होगी और आय का स्रोत भी मिल सकता है। यह ध्यान में रखते हुए कि गलत गतिविधियों और कार्यों पर खर्च करने से घर का बजट खराब हो सकता है। किसी भी तरह के लेन-देन से बचें। बड़ों के लिए उचित सम्मान बनाए रखना महत्वपूर्ण है। आज व्यावसायिक स्थान पर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। सेहत ठीक रह सकती है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय संपत्ति खरीदने या बेचने का सार है। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। अगर आप इस समय निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपकी किस्मत के लिए बहुत अच्छा रहेगा। मन में बिना वजह कुछ बेचैनी और तनाव रह सकता है। प्रकृति के करीब कुछ समय बिताएं। ध्यान पर भी ध्यान दें। युवाओं को अपने करियर पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए। संपत्ति, बीमा, कमीशन आदि से संबंधित व्यवसाय में महत्वपूर्ण सौदे हो सकते हैं। बहुत काम होने के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे। किसी भी तरह की स्किन एलर्जी हो सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली या राजनीतिक व्यक्ति से हो सकती है जो आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। उन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे। आज काम हाथ से किया जा सकता है। इसलिए गलत कामों में समय न लगाएं। आलस्य के कारण आप किसी काम से बचने की कोशिश करेंगे। उस समस्या को दूर करें जो उन्हें वापस रखती है और आपको बिक्री मिल गई है! मित्रों की सलाह पर ज्यादा भरोसा न करके अपने निर्णय को सर्वोपरि रखें। अपने सहकर्मी या कर्मचारी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।


ये भी पढ़ें-

Aghan Month 2022: 9 नवंबर से शुरू होगा हिंदू पंचांग का 9वां महीना अगहन, जानें क्यों खास है ये महीना?

Chandra Grahan 2022: इन 4 ग्रहों के संयोग से होते हैं ग्रहण, जानें ज्योतिष, धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Rashi Parivartan November 2022: नवंबर 2022 में कब, कौन-सा ग्रह बदलेगा राशि? यहां जानें पूरी डिटेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios