Asianet News HindiAsianet News Hindi

पहली बार एक साथ दिखे दो गोल्ड मेडलिस्ट, अभिनव बिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को दिया स्पेशल गिफ्ट

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरेज चोपड़ा ने एशियानेट से बातचीत के दौरान अभिनव बिंद्रा क्लब में शामिल होने की बात कही थी। 

Abhinav Bindra gave a special gift to Tokyo Olympics Javelin Gold Medalist Neeraj Chopra
Author
New Delhi, First Published Sep 22, 2021, 6:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले देश के पहले एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) ने अभिनव ब्रिंदा (Abhinav Bindra) से मुलाकात की। अभिनव ब्रिंदा ने साल 2008 में बीजिंग (Beijing) में हुए ओलिंपिक खेलों में  देश के लिए व्‍यक्तिगत इवेंट में पहला गोल्ड मेडल हासिल किया था। दोनों गोल्ड मेडलिस्ट के बीच शानदार मुलाकात हुई। नीरज ने जब गोल्ड मेडल जीता था जब अभिनव ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी।  पहली बार दो गोल्ड मेडलिस्ट एक साथ दिखाई दिए। इस दौरान अभिनव ने नीरज को एक गोल्डन रिट्रीवर पप गिफ्ट में दिया और उसका नाम टोक्यो रखा।

Abhinav Bindra gave a special gift to Tokyo Olympics Javelin Gold Medalist Neeraj Chopra

गोल्ड जीतने के बाद नीरज ने क्या कहा था
टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने एशियानेट से बातचीत के दौरान अभिनव बिंद्रा क्लब में शामिल होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि, 'अभिनव बिंद्रा एक ऐसे एथलीट थे, जिन्होंने एकल प्रतियोगिता में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता था, उन्हें ज्वाइन करना एक सपने की तरह लग रहा है। उन्होंने भारत की एक सोच बदली है, कि हमारा देश भी ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत सकता है।

Abhinav Bindra gave a special gift to Tokyo Olympics Javelin Gold Medalist Neeraj Chopra

उन्हीं के कदमों पर चलकर मुझे ये जीत मिली है।' इस दौरान नीरज ने बिंद्रा की तारीफ में बहुत कुछ कहा था। अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट करके नीरज का हौंसला बढ़ाया था। बिंद्रा ने लिखा था - 'प्रिय नीरज चोपड़ा आपके शब्दों के लिए धन्यवाद। लेकिन आपकी जीत आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के कारण ही है। यह पल तुम्हारा है! आनंद लें और इसका स्वाद चखें।'

इसे भी पढे़ं- नीरज चोपड़ा ने Asianet से कहा- अभिनव जी के कदमों पर चला हूं, बिंद्रा का रिप्लाई ट्वीट- यह आपकी मेहनत का फल


जीत पर दी थी बधाई
नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर अभिनव बिंद्रा ने उन्हें बधाई देते हुए कहा था कि मैं इस जीत से बहुत खुश हूं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios