Asianet News Hindi

खेल रत्न की लिस्ट में रोहित शर्मा के साथ 22 साल के इस एथलीट का भी नाम, जानिए कौन हैं ये?

खेलों से जुड़े संस्थान और महासंघ, पुरस्कार के लिए अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश कर रहे हैं। इस बार भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की ओर से नीरज चोपड़ा के नाम की सिफ़ारिश की गई है। 
 

Along with Rohit Sharma 22 year old athlete named in the list of Khel Ratna know
Author
New Delhi, First Published Jun 1, 2020, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कारों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। खेलों से जुड़े संस्थान और महासंघ, पुरस्कार के लिए अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश कर रहे हैं। इस बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम भेजा है। उधर, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की ओर से भी नीरज चोपड़ा के नाम की सिफ़ारिश की गई है। 

तीन बार से भेजा जा रहा नाम
महासंघ ने लगातार तीसरी बार नीरज का नाम भेजा है। ये युवा खिलाड़ी महज 22 वर्ष का है। नीरज जैवलिन थ्रो खिलाड़ी हैं। अर्जुन पुरस्कार प्राप्त कर चुका ये युवा एथलीट राष्ट्रमंडल और एशियाई गेम्स में देश के लिए गोल्ड मैडल जीत चुका है। नीरज तोक्यो ओलिम्पिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं। भारत को उनसे ओलिम्पिक मैडल की उम्मीद है। 

रोहित शर्मा ने बोर्ड को शुक्रिया कहा 
क्रिकेट से एक दिवसीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम भेजा गया है। पिछले कुछ सालों के दौरान रोहित शर्मा ने क्रिकेट के अलग-अलग संस्करणों में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। उन्हें इस वक्त भारतीय बैटिंग लाइनअप का एक मजबूत स्तम्भ माना जाता है। खेल रत्न के लिए नाम प्रस्तावित किए जाने के बाद उपकप्तान ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

बीसीसीआई की ओर से ट्विटर पर डाले वीडियो में रोहित ने कहा, "बीसीसीआई की ओर से राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किए जाने से बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ये भारत में सर्वोच्च खेल सम्मान है, मैं बीसीसीआई, मेरे साथियों, सपोर्ट स्टाफ, खेल के प्रशंसकों और मेरे परिवार का शुक्रगुजार हूं।" 

खेल रत्न पुरस्कार के लिए अलग-अलग कई खेलों से खिलाड़ियों का नाम प्रस्तावित किया जा रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios