Asianet News HindiAsianet News Hindi

Australia Open: नंबर 1 एशले बार्टी ने दर्ज की आसान जीत, ओसाका भी पहुंची अगले दौर में

एशले बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australia Open) में जोरदार शुरुआत की है। 

Australia Open: Number 1 Ashleigh Barty registers easy win in Australian Open Tennis Tournament-mjs
Author
Melbourne VIC, First Published Jan 17, 2022, 6:54 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी एशले बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australia Open) में जोरदार शुरुआत की है। वह सोमवार को मेलबर्न पार्क में साल के पहले ग्रैंड स्लैम में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को हराकर दूसरे दौर में पहुंचने में कायमाब रही। इसके अलावा, सोमवार को देर शाम के मैचों में मैडिसन कीज ने टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन सोफिया केनिन को परेशान किया, जबकि लातविया की जेलेना ओस्टापेंको और अमेरिका की जेसिका पेगुला ने भी पहले दिन मुकाबले में अच्छी वापसी की।  

बार्टी ने 54 मिनट में जीता मुकाबला 

पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिए नंबर 1 वरीयता प्राप्त बार्टी ने क्वालीफायर लेसिया सुरेंको को 6-0, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की। दो साल पहले, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को अपने घरेलू मेजर के उसी चरण में यूक्रेनी द्वारा उन्हें मात दी गई थी। बार्टी ने यह मुकाबला 54 मिनट में अपने नाम किया।  

Australia Open: Number 1 Ashleigh Barty registers easy win in Australian Open Tennis Tournament-mjs

विंबलडन चैंपियन ने पहले 11 गेमों में से केवल एक में गेम पॉइंट्स का सामना करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। बार्टी ने 17 में से शुरुआत में 14 मैचों में जीत हासिल की है। बार्टी ने दुनिया के नंबर 119 खिलाड़ी को कोर्ट के चारों ओर स्लाइस और अच्छे हिट के साथ अंत तक दबाव बनाए रखा। आखिरी में उन्हें भारी अंतर से जीत प्राप्त हुई। 

राफेल नडाल ने दर्ज की ऑस्ट्रेलियन ओपन में 70वीं जीत 

छठी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने सोमवार को रॉड लेवर एरिना में मार्कोस गिरोन को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। 2009 के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन स्पैनियार्ड ने पहले दौर के मुकाबले में यूएसए के गिरोन को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया। यह ऑस्ट्रेलियन ओपन में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता की 70वीं जीत भी जीत रही। नडाल ने इस मुकाबले को एक घंटे 49 मिनट में अपने नाम किया। दूसरे दौर में नडाल का सामना जर्मनी के यानिक हनफमैन या ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस से होगा। 

नाओमी ओसाका भी पहुंची अगले दौर में 

दुनिया की 14वें नंबर की नाओमी ओसाका ने सोमवार को कोलंबिया की कैमिला ओसोरियो पर सीधे सेटों में जीत दर्ज कर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया, जबकि ग्रीस की मारिया साकारी यहां मेलबर्न पार्क में जर्मनी की तातजाना मारिया को हराकर आगे बढ़ने वाली पहली शीर्ष-10 वरीय बनीं। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना, स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनसिक, अमेरिकी अमांडा अनिसिमोवा और इटली की कैमिला जियोर्गी ने भी सोमवार को शुरुआती दौर में जीत हासिल की।

यहां 13वीं वरीयता प्राप्त और 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाली पूर्व विश्व नंबर 1 ओसाका ने 68 मिनट तक चले मैच में रॉड लेवर एरिना पर दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी ओसोरियो को 6-3, 6-3 से हराया। 

यह भी पढ़ें: 

Australian Open: 70वीं जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

Novak Djokovic: एक खिलाड़ी की जिद ने बनाया उसे मजाक का पात्र, अब बेआबरू होकर लौटेंगे ऑस्ट्रेलिया से

ऑस्ट्रेलियाई फेडरल कोर्ट ने रद्द किया Novak Djokovic का वीजा, 3 साल का बैन भी लगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios