नई दिल्ली. 13.62 सेकेंड में 142.50 मीटर की दूरी तय करने वाले श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड सुर्खियों में आने के साथ ही टूट गया है। श्रीनिवास के बाद निशांत शेट्टी ने कंबाला रेस में ही 13.68 सेकेंड में 143 मीटर की दूरी तय कर ली और गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अगर 100 मीटर की दूरी का समय देखा जाए तो इन दोनों ही खिलाड़ियों ने दुनिया के सबसे एथलीट उसैन बोल्ट को पीछे छोड़ दिया है। 

9.51 सेकेंड में भागे 100 मीटर 
निशांत शेट्टी ने महज 9.51 सेकेंड में 100 मीटर की दूरी तय करके गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ा है। श्रीनिवास गौड़ा ने 9.55 सेकेंड में यह दूरी तय की थी। वहीं उसैन बोल्ट की बात की जाए तो सबसे तेज 100 मीटर दौड़ पूरी करने का रिकॉर्ड उनके नाम है। उन्होंने 9.58 सेकेंड में 100 मीटर की थी। हालांकि बोल्ट के ओलंपिक रिकॉर्ड की तुलना कंबाला रेस से नहीं की जा सकती। 

गौड़ा ने नहीं दिया ट्रायल
बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा और कांग्रेस नेता शशि थरूर के कहने पर केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू ने साई के अधिकारियों से उनका ट्रायल लेने को कहा था, पर गौड़ा ने खुद ही ट्रायल देने से मना कर दिया। रिजीजू ने भी कहा था कि इस पारंपारिक खेल की तुलना ओलंपिक से करना सरासर गलत है। 

कर्नाटक के पारंपरिक खेल में बनाया रिकॉर्ड 
श्रीनिवास गौड़ा ने कर्नाटक के पारंपरिक खेल कंबाला में यह रिकॉर्ड बनाया था। इस रेस में किसान दो बैलों के साथ दौड़ते हैं। नीचे की जमीन साधारण होने की बजाय कीचड़ भरी होती है और दौड़ने वाले किसानों के पैर में जूते भी नहीं होते हैं। इसी खेल में गौड़ा के बाद शेट्टी ने अपना कमाल दिखाया है।