Asianet News HindiAsianet News Hindi

French Open Badminton: क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय स्टार पीवी सिंधु

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार सफर जारी है। सिंधु ने लगातार दूसरे मुकाबले में डेनमार्क की खिलाड़ी को हराकर अगले दौर में जगह बना ली है। लभ्य सेन ने भी शानदार प्रदर्शन के बलबूते तीसरे दौर में जगह बना ली है। 

french open badminton Indian star PV Sindhu enter in quarter finals
Author
Paris, First Published Oct 29, 2021, 1:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: दो बार की ओलम्पिक मेडलिस्ट भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (French Open Badminton) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने शुक्रवार को खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क की खिलाड़ी लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे सेटों में शिकस्त दी। इससे पूर्व सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में भी डेनमार्क की ही खिलाड़ी को हराया था। महिला एकल वर्ग के इस मुकाबले में सिंधु ने क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। डेनमार्क की क्रिस्टोफरसन की वर्तमान में 24वीं वर्ल्ड रैंकिंग है जबकि सिंधु की तीसरी रैंकिंग है। भारतीय खिलाड़ी ने अपनी क्षमता के अनुसार खेल दिखाते हुए विरोधी की एक न चलने दी। अगले दौर में पीवी सिंधु का सामना थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से होगा। बुसानन की आठवीं वर्ल्ड रैंकिंग है। खास बात ये है कि सिंधु ने पिछले सप्ताह ही डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान बुसानन को बुरी तरह से हराया था। 

फ्रेंच ओपन में भारत के स्टार खिलाड़ियों में शुमार समीर वर्मा का सफर समाप्त हो गया है। पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर के मुकाबले में समीर को जापानी खिलाड़ी केंटा निशिमोतो के सामने हार का मुंह देखना पड़ा। जापानी खिलाड़ी ने बड़ी आसानी से भारतीय खिलाड़ी को सीधे सेटों में 21-12, 21-9 से हरा दिया। भारत के लिए सुखद खबर ये रही कि एक अन्य भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। लक्ष्य ने दूसरे दौर के मुकाबले में सिंगापुर के लोह कीन यू को आसानी से हराकर अपनी स्थिति मजबूत की। अन्य भारतीय खिलाड़ियों में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रही है। पुरुष युगल वर्ग के रोमांचक मुकाबले में पांचवीं वरीयता प्राप्त इस भारतीय जोड़ी ने हमवतन ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन की जोड़ी को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया। तीन राउंड तक चले इस मुकाबले में लगातार रंकी और शेट्टी की जोड़ी ही हावी रही। अगले दौर में इस भारतीय जोड़ी का मुकाबला मलेशिया की चौथी वरीयता प्राप्त आरोन चिया और सोह वूई यिक की जोड़ी से होगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios