Asianet News HindiAsianet News Hindi

India Open 2022: पीवी सिंधु ने 30 मिनट में मुकाबला जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश, साइना हुईं उलटफेर की शिकार

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने गुरुवार को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2022 (India Open Badminton Tournament 2022) के अगले दौर में प्रवेश किया। 

Indian Shuttler PV Sindhu and Saina Nehwal enters in the next round of the ongoing India Open 2022-mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 1:59 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) और साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने गुरुवार को नई दिल्ली में केडी जाधव इंडोर हॉल में चल रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2022 (India Open Badminton Tournament 2022) के अगले दौर में प्रवेश किया। सिंधु ने इरा शर्मा को सीधे सेटों में 21-10, 21-10 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

सिंधु ने पहले गेम में अपना दबदबा कायम रखा और उन्होंने 13 मिनट के अंदर ही गेम खत्म कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम जहां खत्म किया उसी लय के साथ दूसरा गेम शुरू किया और 30 मिनट के भीतर ही मैच जीत लिया। 26 साल की सिंधु ने इस मैच में अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया। 

Indian Shuttler PV Sindhu and Saina Nehwal enters in the next round of the ongoing India Open 2022-mjs

उलटफेर का शिकार होकर साइना हारकर टूर्नामेंट से बाहर

स्टार बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल इंडिया ओपन 2022 में उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। 35 मिनट तक चले दूसरे दौर के मुकाबले में उन्हें भारतीय खिलाड़ी मालविका बंसोड़ ने सीधे सेटों में 21-17, 21-9 से हरा दिया। 20 साल की मालविका के बैडमिंटन करियर की यह बड़ी उपलब्धि है। जीत के बाद उन्होंने कहा, "साइना मेरी आदर्श हैं और रहेंगी।" 

श्रीकांत समेत सात खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव 

इससे पूर्व बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) ने गुरुवार को पुष्टि की कि COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद 7 खिलाड़ियों ने इंडिया ओपन 2022 से अपना नाम वापस ले लिया गया है।

बीडब्ल्यूएफ ने बयान जारी कर कहा, "खिलाड़ियों के मंगलवार को किए गए अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण के सकारात्मक परिणाम आए हैं। इसके बाद सात खिलाड़ियों टूर्नामेंट से वापस ले लिया है।" 

Indian Shuttler PV Sindhu and Saina Nehwal enters in the next round of the ongoing India Open 2022-mjs

बीडब्ल्यूएफ ने अपने बयान में आगे कहा, "सभी प्रतिभागियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के दिशानिर्देशों के अनुसार परीक्षण प्रोटोकॉल लागू किए गए हैं।" 

पॉजिटिव आने वाले सभी खिलाड़ी भारतीय

कोविड-19 (COVID-19) के लिए सकारात्मक परीक्षण आने वाले सात खिलाड़ी सभी भारतीय हैं। इन खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठाकर, तृसा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन अमन सिंघी और खुशी गुप्ता शामिल हैं। बीडब्ल्यूएफ के अनुसार, खिलाड़ियों को मुख्य ड्रॉ में नहीं बदला जाएगा और उनके विरोधियों को अगले दौर में वाकओवर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

Delhi High Court ने CIC के आदेश के खिलाफ Hockey India को अंतरिम राहत देने से किया इनकार

पीवी सिंधु और साइना नेहवाल से आगे निकली ये लड़की, जूनियर बैडमिंटन में बनी दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी

India Open 2022 : कोरोना संक्रमित पाए गए 7 और खिलाड़ी, टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios