Asianet News HindiAsianet News Hindi

CWG2022:टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में शरथ-श्रीजा की जोड़ी ने जीता गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में भारत पर फिर गोल्ड की बारिश हुई है। टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स के मुकाबले में शरथ कमल और श्रीजा अकुला ने गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में मलेशिया के जेवेन चोंग और केरेन लिनकी जोड़ी को हराया।

Indias best performance in Commonwealth Games, Sharath Kamal and Shreeja Akula won Gold Medal in Mixed Doubles of Table Tennis kpa
Author
Birmingham, First Published Aug 8, 2022, 6:28 AM IST

बर्मिंघम. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022(Common wealth Games) में जैसे भारत के लिए गोल्डन की बारिश हो रही है। टेबल टेनिस के मिकस्ड डबल्स के फाइनल मुकाबले में भारत की जोड़ी शरथ कमल और श्रीजा अकुला(Achanta Sharath Kamal and Sreeja Akula ) ने इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में उन्होंने मलेशिया के जेवेन चोंग और केरेन लिन(Javen Choong and Karen Lyne o) को 11-4, 9-11, 11-5, 11-6 से हराकर आसान जीत के जरिये गोल्ड मेडल हासिल किया। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने खिलाड़ी जोड़ी को बधाई दी है। राष्ट्रपति ने tweet में लिखा-#CommonwealthGames में मिश्रित युगल टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक जीतने के लिए शरथ कमल और श्रीजा अकुला को हार्दिक बधाई। उन्होंने भारत के लिए टेबल टेनिस इतिहास की पटकथा में अनुभव और युवाओं का मिश्रण किया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि हमारा तिरंगा एक बार फिर बर्मिंघम में ऊंची उड़ान भरेगा।

लांग जम्प में गोल्ड
एल्धोस पॉल(Eldhose Paul) ने एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अंतिम दिन सुपर संडे में ट्रिपल लांग जम्प में गोल्ड मेडल जीता। इस तरह 30 मिनट के भीतर भारत ने चार मेडल जीते। बता दें कि महान मिल्खा सिंह ने 1958 में 440 गज में इसे जीता था, तब से 25 वर्षीय पॉल राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण जीतने वाले छठे भारतीय बन गए हैं। एर्नाकुलम में जन्मे भारतीय नेवीमैन ने 14.62 मीटर के साथ ओपनिंग करने के बाद अपने तीसरे प्रयास में 17.03 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ भारत के ऐतिहासिक 1-2 फिनिश का नेतृत्व किया। रविवार की छलांग से पहले उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 16.99 मीटर था। पॉल ने कहा, "सीडब्ल्यूजी में आकर, मुझमें 17 मीटर से अधिक कूदने का आत्मविश्वास था। मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने आया था और मैं इसे करने में सक्षम था।" पॉल पिछले महीने अमेरिका के यूजीन में विश्व चैंपियनशिप में 16.79 मीटर की छलांग के साथ नौवें स्थान पर रहे थे। 

Heartiest congratulations to Sharath Kamal & Sreeja Akula for winning gold in mixed doubles table tennis at #CommonwealthGames. They blended experience & youth to script table tennis history for India. They ensured that our Tiranga flies high at Birmingham once again.

यह भी पढ़ें
पिता थे कंडेक्टर, बेटी ने सहे लोगों के ताने, फिर बनीं गोल्डन गर्ल, देखें साक्षी मलिक का अबतक का संघर्ष
कौन हैं CWG में ब्रान्ज जीतने वाली पूजा, उन्हें क्यों मिल रहीं हैं बधाइयां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios