सेंडाई. कोरोना वायरस महामारी को लेकर दहशत के बावजूद उत्तर पूर्वी जापान में ओलंपिक मशाल को देखने के लिये हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे। ओलंपिक मशाल शुक्रवार को जापान पहुंची थी और उसका सादे समारोह में स्वागत किया था। तोक्यो ओलंपिक 2020 पर वैसे विश्व भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण खतरा मंडरा रहा है और इन्हें स्थगित करने की मांग उठ रही है। इसके बावजूद जापान में लोग बड़ी संख्या में यह मशाल देखने पहुंचे। 

घंटो तक 500 मीटर लंबी कतार में खड़े रहे लोग 
सेंडाई के मियागी स्टेडियम में ओलंपिक मशाल को प्रदर्शित किया गया था और शनिवार को 50 हजार से भी अधिक लोग इसे देखने के लिये पहुंचे। स्थानीय मीडिया के अनुसार कुछ लोग 500 मीटर लंबी कतार में घंटों तक खड़े रहे। इनमें से अधिकतर ने मास्क पहन रखे थे और उन्होंने अग्निकुंड के साथ अपनी तस्वीरें भी उतारी।

एक 70 वर्षीय महिला ने स्थानीय प्रसारक एनएचके से कहा, ‘‘मैं ओलंपिक मशाल देखने के लिये तीन घंटे तक कतार में खड़ी रही।’’

ओलंपिक को रद्द करने की उठ रही मांग 
कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बावजूद अभी तक ओलंपिक को रद्द करने की कोई खबर नहीं आई है, जबकि 2020 में ओलंपिक चीन के पड़ोसी देश जापान में होना है। दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसके बाद अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों ने भी ओलंपिक को स्थगित करने की मांग की है। भारत में कई खिलाड़ी ऐसे हालातों में ओलंपिक कराने के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि जापान में अभी भी इस बीमारी को हल्के में लिया जा रहा है और ओलंपिक की मशाल देखने के लिए लोग लंबी-लंबी कतारों में घंटों तक खड़े हो रहे हैं।