Asianet News HindiAsianet News Hindi

लियोनाल मेसी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पछाड़ा, छठी बार जीता फुटबॉल का सबसे बड़ा अवॉर्ड

मशहूर फुटबॉलर लियोनल मेसी के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है मी स्पेन के क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हैं वे अर्जेंटीना के फुटबॉलर हैं मेसी ने प्रतिष्ठित "बैलन डे ऑर" जीत लिया है फुटबॉल की दुनिया का यह सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड है मेसी ने इसे रिकॉर्ड छठी बार जीता है

Lionel Messi beats Cristiano Ronaldo, wins football's biggest award for sixth time
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2019, 3:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बार्सिलोना(स्पेन): दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर लियोनल मेसी के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। मी स्पेन के क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हैं। वे अर्जेंटीना के फुटबॉलर हैं। मेसी ने प्रतिष्ठित "बैलन डे ऑर" जीत लिया है। फुटबॉल की दुनिया का यह सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड है। मेसी ने इसे रिकॉर्ड छठी बार जीता है।

कौन देता है ये अवॉर्ड, इससे पहले मेसी ने कब जीता था ?

ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड "फुटबॉल फ्रांस" नाम की एक मैग्जीन द्वारा दिया जाता है। मेसी ने इससे पहले 2015 में इस अवॉर्ड को जीता था। अवॉर्ड के लिए वोटिंग में नीदरलैंड्स के डिफेंडर वर्जिल वान डाइक दूसरे नंबर पर जबकि पुर्तगाली फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे नंबर पर रहे। मेसी के बाद रोनाल्डो ने अवॉर्ड को सबसे ज्यादा 5 बार जीता है।
 

मेसी को FIFA ने भी दिया था सम्मान

पिछले साल मेसी ने शानदार प्रदर्शन किया था। मेसी ने स्पैनिश लीग में 36 गोल्स कर टीम को चैंपियन बनाया था। वह चैंपियंस लीग के टॉप-स्कोरर भी थे। लीग के सेमी-फाइनल में मेसी की टीम को लिवरपूल से हार मिली थी। लिवरपूल ने टॉटेन्हम हॉट्सपर को हराकर चैंपियंस लीग जीता था।

बैलन डे ऑर से पहले मेसी को इस बार का FIFA द बेस्ट मेंस फुटबॉलर भी चुना गया था। 

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios