Asianet News HindiAsianet News Hindi

21 साल बाद बार्सिलोना की टीम का साथ छोड़ेंगे लियोनेल मेसी, क्लब ने की पुष्टि

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और बार्सिलोना (Barcelona) का करीब 21 सालों का सफर खत्म हो गया है। वह 13 वर्ष की उम्र से टीम के साथ जुड़े थे। लेकिन वित्तीय और संरचनात्मक कमियों के कारण उन्होंने क्लब छोड़ दिया।
 

Lionel Messi To Leave Barcelona, Says Club
Author
Barcelona, First Published Aug 6, 2021, 6:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : काफी समय से दुनिया के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी के बार्सिलोना टीम को छोड़ने की चर्चा गर्म थी। अब इस बात पर क्लब ने पुष्टि कर दी है, कि मेसी वाकई बार्सिलोना का साथ छोड़ने वाले हैं। क्लब के अनुसार, मेसी का टीम छोड़ने का कारण वित्तीय और संरचनात्मक बाधाएं हैं। बता दें कि मेसी 21 साल से बार्सिलोना क्लब का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में उनके टीम छोड़ने से करोड़ों फैंस के दिल टूट गए हैं।

क्लब ने एक बयान में कहा, एफसी बार्सिलोना और लियोनेल मेसी के बीच एक समझौता हो गया है, लेकिन आर्थिक और संरचनात्मक बाधाओं के कारण इसे औपचारिक रूप नहीं दिया जा सकता है। इस स्थिति का सामना करते हुए, लियोनेल मेसी बार्सिलोना से जुड़े नहीं रहेंगे। दोनों पक्षों को गहरा अफसोस है कि खिलाड़ी और क्लब दोनों की इच्छाएं पूरी नहीं हो सकती हैं।

इससे पहले यह बताया गया था कि मेसी स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ एक नए पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है। Goal.com की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए सौदे पर साइन करने के साथ-साथ, मेसी वेतन में 50 प्रतिशत की कटौती भी करने को तैयार हो गए थे। बता दें कि मेसी ने 2000 में बार्सिलोना के साथ अपना पहला अनुबंध एक नैपकिन पर हस्ताक्षर किया था, जब वह सिर्फ 13 साल के थे। 30 जून 2021 को उनका पुराना एग्रीमेंट एक्सपायर हो गया था। तब तक मेसी ने क्लब के लिए 788 गेम खेलें। 

बता दें कि 2017 में बार्सिलोना ने उनके साथ दुनिया के सबसे महंगा फुटबॉल कॉन्ट्रैक्ट किया था। इसके मुताबिक उन्हें 5 वर्षों में 550 मिलियन यूरो (लगभग 442 करोड़े रुपए) दिए गए थे। उनका यह कॉन्ट्रैक्ट 30 जून को खत्म हो गया था। इसके बाद से तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं कि मेसी क्लब के साथ वापस जुड़ेंगे या दूसरे क्लबों का रुख करेंगे।

हाल ही में अर्जेंटीना को कई सालों बाद कोपा अमेरिका का चैंपियन बनाने वाले मेसी ने बार्सिलोना को 34 ट्रॉफियां जीताई है। इनमें से 10 ला लीगा खिताब, 7 कोपा डेल रे और 4 बार यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब जीतने में उन्हें सफलता मिली। इसके अलावा उन्होंने 520 मैचों में 474 गोल किए के हैं, जो क्लब के साथ ही लीग के इतिहास में भी सबसे ज्यादा गोल है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: पंजाब के 8 हॉकी प्लेयर्स को राज्य सरकार देगी 1 करोड़ कैश प्राइज

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद ट्रेंड हुआ #ChakDeIndia, लोगों ने इस moment को किया याद

Eng vs Ind, Day 2: बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म, भारत 125/4

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios