Asianet News HindiAsianet News Hindi

Eng vs Ind, Day 2: बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म, भारत 125/4


Eng vs Ind: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है और भारतीय टीम बल्लेबाजी करने क्रीज पर मौजूद हैं।

Eng vs Ind, 1st test Day 2: Live Cricket Score, Commentary and latest update
Author
UK, First Published Aug 5, 2021, 3:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (England vs India) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। पहले दिन भारत की टीम ने इंग्लैंड की टीम को 183 रनों पर सिमेट दिया। इसके बाद स्टंप उखड़ने के पहले तक भारतीय टीम ने 21 रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 57 और ऋषभ पंत 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। दूसरे सेशन से शुरू हुई बारिश की वजह से खेल को जल्दी खत्म करने का फैसला लिया गया। 

दूसरे दिन के खेल में भारत के रोहित शर्मा (36) और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। हालांकि, रोहित के आउट होने के बाद इंग्लिश टीम ने भारत पर जबर्दस्त दबाव बना दिया। 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए एक के बाद एक तीन विकेट झटके। एंडरसन ने पुजारा (4) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (0) को सस्ते में पवेलियन भेजा। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने दो और ओली रोबिंसन ने एक विकेट झटका। 

पहले दिन का खेल
पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम के 4 बल्लेबाज तो जीरो पर आउट हो गए। पूरी टीम 65.4 ओवरों पर 183 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक भी विकेट नहीं लेने वाले भारत के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस बार फॉर्म में नजर आए और चार विकेट झटके। जबकि मोहम्मद शमी को तीन (3/28), शार्दल ठाकुर को दो (2/41) , और मोहम्मद सिराज को एक  (1/48) विकेट मिले।

ऐसा है शेड्यूल
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से टेंट ब्रिज में है। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितंबर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा। वहीं, सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 10 सितंबर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

भारत के प्लेइंग इलेवन
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी। 

इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन
रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

ये भी पढ़ें- जब कोहली से मिलने पहुंचे उनके नन्हें- मुन्ने फैंस, तो कप्तान ने गिफ्ट कर दी अपनी खास चीज

कभी दुबले-पतले शरीर के कारण परेशान था ये क्रिकेटर, आज बॉडी को देख लड़कियां हो जाती है पागल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios