Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेस्सी ने ला लीगा में लगाई 35वीं हैट्रिक, बार्सीलोना ने मालोर्का को हराया

लियोनल मेस्सी ने ला लीगा में 35वीं हैट्रिक के साथ नया रिकार्ड बनाया जिससे बार्सीलोना की टीम रीयाल मालोर्का को 5-2 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई

Messi hits out at La Liga, Barcelona defeats Mallorca kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2019, 11:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मैड्रिड: लियोनल मेस्सी ने ला लीगा में 35वीं हैट्रिक के साथ नया रिकार्ड बनाया जिससे बार्सीलोना की टीम रीयाल मालोर्का को 5-2 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई। मेस्सी के तीन गोल के अलावा एंटोनी ग्रिजमैन और लुई सुआरेज ने भी बार्सीलोना की ओर से एक-एक गोल किया। मौजूदा सत्र में मेस्सी अब सर्वाधिक 12 गोल दागे चुके हैं मालोर्का की ओर से दोनों गोल एंटे बुडमिर ने किए।

मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता

मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता। इस मामले में भी उन्होंने रोनाल्डो (5 बार) को पीछे छोड़ दिया। इस बार अवॉर्ड की लिस्ट में लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डिक दूसरे और युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे स्थान पर रहे थे।

बता दें कि इस जीत से बार्सीलोना की टीम 15 मैचों में 34 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। रीयाल मैड्रिड के भी 15 मैचों में इतने ही अंक हैं लेकिन खराब गोल अंतर के कारण टीम दूसरे स्थान पर है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios