Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोल्डन बॉय Neeraj Chopra ने 'भारतीय खेलों और एथलीटों को समर्थन' के लिए PM Modi को धन्यवाद दिया

पीएम के साथ मुलाकात के बाद नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का भारतीय खेलों और एथलीटों के सक्रिय समर्थन देने के लिए ट्वीट कर शुक्रिया अदा किया।

Neeraj Chopra tweet for PM Modi to thanks him for his 'active support to Indian sports and athletes'
Author
Delhi, First Published Aug 19, 2021, 8:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय खेलों और एथलीटों के सक्रिय समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट कर पीएम का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि पूरे टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के दौरान पीएम ने हर विजेता या खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से फोन पर बातचीत की थी, इसके बाद खेलों के समापन के बाद 15 अगस्त को लाल किले के प्रचीर से उनका गुणगान किया था और तो और अपने घर बुलाकर सभी एथलीटों से चाय पर चर्चा की थी। 

इसके बाद गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने बुधवार को पीएम के लिए ट्वीट किया और लिखा- 'माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मिलना एक बड़ा सम्मान था। भारतीय खेलों और एथलीटों को आपके सक्रिय समर्थन के लिए धन्यवाद।' इसके साथ ही नीरज ने पीएम के साथ अपनी कुछ फोटोज भी शेयर की है। 

बता दें कि 16 अगस्त को पीएम ने नई दिल्ली में पीएम आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। जिसमें टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी मौजूद थे। इस दौरान नीरज चोपड़ा से प्रधानमंत्री की काफी दिलचस्प बातचीत हुई। नीरज को उनका फेवरेट चूरमा भी परोसा गया। पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक किस्सा भी शेयर किया। 

सोमवार को नीरज के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने स्टार एथलीट की सराहना की और कहा, 'जब आपने अपने दूसके प्रयास में भाला फेंका, तो आपने तुरंत जश्न मनाया, यह केवल बहुत आत्मविश्वास से आ सकता है।' इस पर नीरज ने जवाब दिया, 'सर आत्मविश्वास ट्रेनिंग से आता है, मेरी ट्रेनिंग अच्छी थी, इसलिए मैंने दूसरी बार भाला फेंकते ही आश्वस्त हो गया। हमारा खेल हमारे विरोधियों पर भी निर्भर करता है लेकिन हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है।' पीएम मोदी ने नीरज की तारीफ करते हुए कहा, 'मैंने देखा है कि सफलता आपके सिर पर नहीं चढ़ती और नुकसान आपके दिमाग में नहीं रहता है...'

बता दें कि 23 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में इतिहास रचा है। वह ट्रैक और फील्ड में गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बनें। उन्होंने गोल्ड मेडल लिए 87.58 मीटर की दूरी पर भाला फेंका था। ओलंपिक में नीरज के ऐतिहासिक गोल्डन थ्रो को वर्ल्ड एथलेटिक्स ने टोक्यो ओलंपिक के 10 मैजिकल मोमेंट्स में शामिल किया है। 

ये भी पढे़ं- हरियाणा के CM ने कहा-ये काम कर लो; गोल्डन बॉय ने मुस्कराकर कहा-'इस बारे में सोचूंगा'

'जीत को सिर पर चढ़ने ना दो, हार को मन में बसने ना दो', PM Modi की ये 5 बातें जिंदगी भर याद रखेंगे ओलंपिक एथलीट

Tokyo Olympics खिलाड़ियों से पीएम मोदी की चाय पर चर्चा, इस तरह बढ़ाया एथलीट्स का मनोबल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios