Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Paralympics 2020 के लिए भारतीय दल रवाना, 27 अगस्त से शुरू होगा खिलाड़ियों का अभियान

पैरालंपिक 2020 (Tokyo Paralympics 2020) के लिए भारतीय दल (Indian contingent) बुधवार तड़के दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टोक्यो के लिए रवाना हुआ। इस दौरान एथलीट अपनी जीत के लिए आश्वस्त नजर आएं। 

Paralympics 2020: Indian contingent leave for Tokyo on Wednesday morning, will start their journey from 27 august
Author
Delhi, First Published Aug 18, 2021, 8:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो पैरालंपिक 2020 के लिए भारतीय दल बुधवार तड़के दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टोक्यो के लिए रवाना हुआ। बता दें कि टोक्यो पैरालंपिक में भारत ने इस साल अपनी अब तक की सबसे बड़ी टुकड़ी भेजी है। जिसमें 54 पैरालंपिक एथलीट 9 खेलों में भाग लेंगे। टोक्यो पैरालंपिक खेलों का आयोजन 24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच होना है। हालांकि भारत 27 अगस्त से अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

प्रस्थान से पहले, जेवलिन थ्रोअर टेकचंद ने कहा, "मैं पदक जीतने की पूरी कोशिश करूंगा। कुछ बाधाएं थीं लेकिन यह जीवन का हिस्सा है। मैंने उन पर काबू पा लिया। आज मैं देश के लिए खेलने जा रहा हूं।" वहीं, डिस्कस थ्रोअर विनोद कुमार ने कहा कि लोगों को दिमाग और दिल से दिव्यांग नहीं होना चाहिए। मैं 29 अगस्त को खेलूंगा। हम पैरालंपिक में ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने की कोशिश करेंगे। खेलों में जा रहे हैं। हमें दिमाग और दिल से अक्षम नहीं होना चाहिए। 

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम शानदार फॉर्म में दिख रही है। उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। मुझे खुशी है। मैं एक अलग भूमिका में हूं क्योंकि मैं इस साल नहीं खेल रहा हूं लेकिन पैरा-एथलीटों के साथ काम करने का एक अलग एहसास है। टीम शानदार फॉर्म में दिख रही है। मैं उन्हें खेलों के लिए शुभकामनाएं देती हूं।"

बता दें कि पैरालंपिक खेलों में पैरा एथलीट यानी दिव्यांग खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। भारत ने रियो 2016 में पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन किया था। 2016 के रियो पैरालंपिक में 19 भारतीय पैरा-एथलीटों ने पांच खेलों में 2 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इस बार भारत के एथलीट्स से इसी तरह की उम्मीद की जा रही है।

इससे पहले मंगलावर को पीएम मोदी ने भारतीय एथलीट, उनके परिवार, अभिभावक और कोच के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने पैरा-एथलीटों के आत्मविश्वास को बढ़ाने के साथ ही उन्होंने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें- MODI भी हुए कायल इस 'एक हाथ वाले' खिलाड़ी का टैलेंट देखकर; पैरालंपिक में जीत चुके हैं 2 गोल्ड

Tokyo Olympics खिलाड़ियों से पीएम मोदी की चाय पर चर्चा, देखिए आज सुबह 9 बजे से

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios