Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन हैं लग्जरी लाइफ जीने वाले सचिन के फेवरेट GOAT, इतने सौ करोड़ की सालाना कमाई, जी रहे शाही जिंदगी

टेनिस की दुनिया में सबसे ज्यादा नाम कमाने वाले रोजर फेडरर को लोग GOAT यानि Gretest Of All Time के नाम से पुकारते हैं। फेडरर भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के भी फेवरेट प्लेयर हैं। 
 

sachin tendulkar favourite player roger federer living a luxurious life earninig more than rs 700 crore annually mda
Author
First Published Sep 25, 2022, 9:11 AM IST

Roger Federer Net Worth Life Style. टेनिस की दुनिया पर दो दशकों तक राज करने वाले रोजर फेडरर ने खेल को अलविदा कह दिया है। फेडरर भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के भी फेवरेट हैं। फेडरर ने टेनिस को भले ही अलविदा कह दिया है लेकिन उनकी लग्जरियस लाइफ हमेशा लोगों को आकर्षितक करती रही है। आंकड़ों की मानें तो रोजर फेडरर की कुल संपत्ति 44 हजार करोड़ रुपए है। आइए जानते हैं कौन हैं रोजर फेडरर और कैसी आलीशान जिंदगी जीते हैं...

शाही जिंदगी के मालिक फेडरर
रोजर फेडरर सिर्फ टेनिस के ही बादशाह नहीं रहे हैं बल्कि वे निजी जिंदगी में शहंशाह की तरह रहते हैं। दुनिया की सबसे फेमस घड़ियां बनाने वाली कंपनी रोलेक्स के साथ रोजर ने 2006 में 10 साल के लिए 15 मिलियन डॉलर का सौदा किया था। यानि उन्हें हर साल केवल रोलैक्स के 1.5 मिलियन डॉलर कमाए। यह करार 2016 में खत्म हो गया जिसके बाद फिर से 8 मिलियन डॉलर सालाना पर कंपनी ने उन्हें साइन किया। फेडरर ने हाल ही में टेनिस से संन्यास ले लिया। उन्होंने कहा कि-'मैं 41 साल का हो गया हूं। मैंने 24 साल में 1500 से अधिक मैच खेले हैं और अब इसे छोड़ने का वक्त आ गया है...'

sachin tendulkar favourite player roger federer living a luxurious life earninig more than rs 700 crore annually mda

कौन हैं रोजर फेडरर
रोजर फेडरर का जन्म 8 अगस्त 1981 को स्विट्जरलैंड के बासेल में हुआ। उनके पिता रॉबर्ट स्विस-जर्मन थे और मां साउथ अफ्रीकन थीं। रोजर फेडरर के पास के स्विट्जरलैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों की नागरिकता है। रोजर जर्मनी और फ्रांस के बार्डर एरिया बर्फेल्डन में बड़े हुए। रोजर फेडरर 1992-93 में बासेल टेनिस टूर्नामेंट में बॉल ब्वाय भी रह चुके हैं। फेडरर ने अपने करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते विश्व रैंकिग में 237 हफ्ते तक नंबर वन की पोजीशन पर रह चुके हैं। 100 से ज्यादा सिंगल्स खिताब जीतने वाले वे दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं।

sachin tendulkar favourite player roger federer living a luxurious life earninig more than rs 700 crore annually mda

ज्यूरिक लेक में घर व दुबई में पेंट हाउस
स्विट्जरलैंड के ज्यूरिक में रोजर फेडरर का शानदार घर है जिसकी कीमत करीब 57 करोड़ रुपए है। 6100 वर्गफीट में फैले इस बंगले का नाम द रिजडेंस है। फेडरर के बाद इसके अलावा दुबई, साउथ अफ्रीका और स्विस आल्प्स में भी आलीशान पेंट हाउस व बंगले हैं। फेडरर ने दुबई के ले रेव में 127 करोड़ रुपए का पेंट हाउस भी खरीदा है। यह करीब 870 वर्गफीट है और लेटेस्ट तकनीकी से लैस है। इसकी बालकनी से दुबई मरीना पूरा दिखाई देता है। फेडरर के पास कुल 44 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति है। 

sachin tendulkar favourite player roger federer living a luxurious life earninig more than rs 700 crore annually mda

128 करोड़ का प्राइवेट जेट
रोजर फेडरर के पास 128 करोड़ रुपए का प्राइवेट जेट है। इसमें कुल 19 लोग बैठ सकते हैं। वहीं फेडरर की पसंदीदा कार मर्सिडीज है। उन्हें बचपन से ही मर्सिडीज कारों का शौक रहा है। वे मर्सिडीज के ब्रांड अंबेसडर भी बने थे। उनके पास कुल 10 मर्सिडीज कारें और 1 रेंज रोवर कार है। रोजर फेडरर की रैकेट 2011 में नीलाम की गई थी जिसे 43 लाख रुपए में खरीदा गया। रोजर फेडरर को इंडियन इटैलियन खाना बेहद पसंद है। वे पास्ता खूब चाव से खाते हैं। भारतीय क्रिकेट स्टार रहे सचिन तेंदुलकर के फेवरेट खिलाड़ी रोजर फेडरर हैं और कई मौकों पर दोनों ने मुलाकात भी की है। 

यह भी पढ़ें

उम्र को मारो गोली: सचिन के बल्ले से निकला रनों का तूफान, चीते जैसी फुर्ती से क्रीज छोड़ निकले और जड़ा सिक्सर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios