Asianet News HindiAsianet News Hindi

आस्ट्रेलिया ओपन पर नहीं पड़ेगा धुएं का असर, हर मुश्किल से निपटने के लिए तैयार हैं आयोजक

आस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों ने मंगलवार को बताया कि जंगलों में लगी आग के धुएं के कारण इस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में विलंब होने की संभावना नहीं है। आयोजकों ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए हैं।

The smoke will not affect the Australia Open, the organizers are ready to deal with every difficulty KPB
Author
Sydney NSW, First Published Jan 7, 2020, 8:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिडनी. आस्ट्रेलिया ओपन के आयोजकों ने मंगलवार को बताया कि जंगलों में लगी आग के धुएं के कारण इस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में विलंब होने की संभावना नहीं है। आयोजकों ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए हैं। मेलबर्न में 20 जनवरी से शुरू हो रहे 2020 के पहले ग्रैंडस्लैम से पूर्व शहर में पिछले कुछ दिनों से जंगलों में लगी आग के कारण धुएं की चादर बिछी नजर आती है। आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी कारण के कारण 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर हालात में सुधार नहीं होता है तो आयोजकों को अंतिम कदम के तहत टूर्नामेंट में विलंब करने पर विचार करना चाहिए। टेनिस आस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रेग टिली ने हालांकि कहा कि उनको इसकी संभावना नजर नहीं आती। 

उन्होंने कहा, "इस तरह की काफी अटकलबाजी चल रही हैं कि क्या जंगलों में लगी आग से निकल रहे धुएं का आस्ट्रेलिया ओपन पर असर होगा। अगले हफ्ते क्वालीफाइंग मुकाबले शुरू होने हैं और हमारे पास फिलहाल यह सूचना है कि मौसम की भविष्यवाणी अच्छी है। हमें किसी तरह के विलंब की संभावना नहीं लग रही और आस्ट्रेलिया ओपन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो यह सुनिश्चित करने के लिए हमने अतिरिक्त कदम उठाए हैं।"

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios